लाइव टीवी

शिखर धवन बाएं हाथ पर प्‍लास्‍टर चढ़ाना पड़ा, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 6:32 PM IST
शिखर धवन बाएं हाथ पर प्‍लास्‍टर चढ़ाना पड़ा, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें
शिखर धवन.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बेंगलुरु वनडे (Bangaluru ODI) में खेलने के लिए मैच से पहले ही फिट करार दिए गए थे. वे पसलियों पर गेंद लगने से चोटिल हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 6:32 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बेंगलुरु वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कंधा चोटिल करा बैठे. उनका बल्‍लेबाजी के लिए उतरना मुश्किल लग रहा है. ऑस्‍ट्रेलियाई पारी की शुरुआत में ही फील्डिंग करते उन्‍हें बाएं कंधे पर चोट लग गई और वे मैदान से बाहर चले गए. उनकी चोट की गंभीरता को जांचने के लिए बीसीसीआई ने धवन को एक्‍स-रे के लिए भेजा. उनका बल्‍लेबाजी के लिए उतरना खतरे में है. अगर वे नहीं आते हैं तो भारत के लिए यह बड़ा झटका होगा. धवन अभी अच्‍छी फॉर्म में हैं और उन्‍होंने लगतार 3 अर्धशतक लगाए थे.

धवन की जगह चहल ने की फील्डिंग
शिखर धवन ने 5वें ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए कवर क्षेत्र में डाइव लगाई थी. उनकी जगह युजवेंद्र चहल को फील्डिंग के लिए आना पड़ा. वे राजकोट वनडे में पसलियों पर गेंद लगने के बाद चोटिल हो गए थे. बेंगलुरु वनडे में खेलने के लिए वे मैच से पहले ही फिट करार दिए गए थे. बीसीसीआई ने बेंगलुरु वनडे में धवन की चोट पर बताया, 'शिखर धवन को एक्‍स-रे के लिए भेजा गया है. उनके वापस आने और जांच के बाद खेलने के बारे में फैसला लिया जाएगा.'

shikhar dhawan injury, shikhar dhawan shoulder, shikhar dhawan x ray, india australi odi, india injury scare, शिखर धवन चोट, शिखर धवन इंजरी, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे, बेंगलुरु वनडे
शिखर धवन ड्रेसिंग रूम में प्‍लास्‍टर पहने नजर आए.


धवन का ओपनिंग करना मुश्किल
धवन अगर बल्‍लेबाजी के लिए फिट भी हो जाते हैं तो वे ओपनिंग शायद ही कर पाएं. नियम है कि अगर कोई खिलाड़ी फील्डिंग के दौरान बाहर रहता तो जितने ओवर वह बाहर रहा उतने ओवर तक बल्‍लेबाजी के नहीं आ सकता है. देखना होगा कि कप्‍तान कोहली किसे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए भेजेंगे.

shikhar dhawan injury, shikhar dhawan shoulder, shikhar dhawan x ray, india australi odi, india injury scare, शिखर धवन चोट, शिखर धवन इंजरी, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे, बेंगलुरु वनडे
शिखर धवन कंधा पकड़े हुए मैदान से बाहर गए. (AP Photo)
धवन ने राजकोट में 96 रन की पारी खेली थी और इस दौरान पैट कमिंस की गेंद उनकी पसलियों पर लगी थी. इसके बाद वे फील्डिंग करने नहीं आए थे. इस मैच के दौरान रोहित शर्मा भी अपना बायां कंधा चोटिल करा बैठे थे. ऑस्‍ट्रेलिया की पारी के 43वें ओवर में गेंद को रोकने के प्रयास में उन्‍हें चोट लगी थी.

बेंगलुरु में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी टीम इंडिया, जानें क्यों?

विराट कोहली ने की गलती तो बैंगलोर में लगे रोहित-रोहित के नारे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर