World Cup: चोटिल शिखर धवन ने किया ट्वीट- हम परों से नहीं, हौसलों से उड़ते हैं

शिखर धवन ने तीन हफ्ते के लिए वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद ट्विटर के जरिये पहली बार चुप्पी तोड़ी. उन्होंने मशहूर शायर राहत इंदौरी का शेर ट्वीट किया.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 4:24 PM IST
World Cup: चोटिल शिखर धवन ने किया ट्वीट- हम परों से नहीं, हौसलों से उड़ते हैं
शिखर धवन को पूरी तरह फिट होने में करीब तीन हफ्ते का वक्त लगेगा. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 4:24 PM IST
टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. भारतीय टीम प्रबंधन ने हालांकि उनकी जगह ऋषभ पंत को इंग्लैंड जाने के लिए तैयार रहने को कहा है.


शिखर धवन ने चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद ट्विटर के जरिये पहली बार चुप्पी तोड़ी. उन्होंने मशहूर शायर राहत इंदौरी का शेर ट्वीट करते हुए अपने जज्बे और हिम्मत की ओर इशारा किया. धवन ने राहत इंदौरी की ये लाइनें ट्वीट कीं.





कभी महक की तरह हम गुलों से उड़ते हैं,

कभी धुएं की तरह पर्वतों से उड़ते हैं..

ये कैेचियाँ हमें उड़ने से खाक रोकेंगी,

Loading...

कि हम परों से नहीं हौसलों से उड़ते हैं...


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था शतक

शिखर धवन ने टीम इंडिया के अहम मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. उन्होंने तब 117 रन की पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम यह मुकाबला 36 रन से जीतने में सफल रही थी. यह टीम इंडिया की वर्ल्ड कप 2019 में दूसरी जीत थी.


ऐसे लगी थी चोट

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के दौरान शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. दरसअल, वे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नैथन कूल्टर नाइल के सामने बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी नाइल की एक गेंद अतिरिक्त उछाल लेते हुए धवन के अंगूठे पर लग गई. हालांकि धवन उसके बाद भी बल्लेबाजी करते रहे. बाद में जब उनकी चोट का आकलन किया गया तो यह काफी गंभीर निकली. धवन इस मैच में फील्डिंग करने भी नहीं उतरे थे.



Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...