विजय शंकर चोट के चलते बाहर, शिखर धवन इंडिया ए टीम में शामिल

शिखर धवन और विजय शंकर दोनों ही चोट के चलते वर्ल्‍ड कप पूरा नहीं खेल पाए थे. वापसी के बाद भी दोनों फॉर्म से दूर हैं.

भाषा
Updated: August 30, 2019, 11:57 PM IST
विजय शंकर चोट के चलते बाहर, शिखर धवन इंडिया ए टीम में शामिल
शिखर धवन.(ap)
भाषा
Updated: August 30, 2019, 11:57 PM IST
अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ आखिरी दो अनौपचारिक एकदिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया है. विश्व कप के दौरान हाथ में चोट लगने के कारण टीम से बाहर हुए धवन ने वापसी के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों (तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो एकदिवसीय) में सिर्फ 65 रन बनाये हैं. उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक, 23 और तीन रन जबकि एकदिवसीय में दो और 36 रन की पारी खेली.

आखिरी 2 वनडे के लिए धवन शामिल
बीसीसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चौथे और पांचवें एकदिवसीय मैच के लिए शिखर धवन को भारत ए टीम में शामिल करने का फैसला किया.’ तमिलनाडु के हरफनमौला विजय शंकर के लिए हालांकि यह एक और झटका है जो अंगूठे की चोट की वजह से ‘ए’ श्रृंखला से बाहर हो गये. उन्होंने बताया, ‘विजय शंकर को दाहिने अंगूठे में चोट के कारण श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है.’

shikhar dhawan, vijay shankar, india a, india a vs south africa a, vijay shankar injury, शिखर धवन, विजय शंकर चोट, इंडिया ए, इंडिया ए वस दक्षिण अफ्रीका ए, बीसीसीआई
विजय शंकर वर्ल्‍ड कप में छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे. (AP Photo)


तमिलनाडु प्रीमियर लीग से वापस आए थे शंकर
वे वर्ल्‍ड कप से भी चोट के चलते बाहर हो गए थे. उन्‍हें जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर गेंद से चोट लगी थी. इसके बाद इसी महीने उन्‍होंने तमिलनाडु प्रीमियर लीग के जरिए मैदान पर वापसी की थी. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने अच्‍छा खेल दिखाया था. बैटिंग में तो हालांकि वे ज्‍यादा कुछ नहीं कर पाए थे लेकिन गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन अच्‍छा रहा था. वापसी के मैच में उन्‍होंने पहले ही ओवर में विकेट चटकाया था.

1-0 से आगे है इंडिया ए
Loading...

इधर, भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में इंडियन टीम 1-0 से आगे चल रही है. मनीष पांडे की कप्‍तानी में टीम ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को पहले अनाधिकारिक वनडे में हरा दिया था. अक्षर पटेल को उनके ऑलराउंड खेल के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

अफरीदी ने पहनी पाक सेना की वर्दी, PM मोदी पर दिया ओछा बयान

स्‍टोक्‍स ने उधार का बॉक्‍स पहन लगाया था शतक, लौटाया भी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 11:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...