लाइव टीवी

भारत के खिलाफ 9 छक्कों की मदद से ठोके थे 180 रन, अब वेस्टइंडीज ने टीम से निकाला

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 9:58 PM IST
भारत के खिलाफ 9 छक्कों की मदद से ठोके थे 180 रन, अब वेस्टइंडीज ने टीम से निकाला
वेस्टइंडीज की टीम से बाहर किये गए शिमरॉन हेटमायर

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) और एविन लुइस (Evin Lewis) बाहर

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 9:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ 22 फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बड़ी खबर ये है कि वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने अपने दो सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों शिमरॉन हेटयमार (Shimron Hetmyer) और एविन लुइस (Evin Lewis) को टीम से बाहर कर दिया है. इन दोनों बल्लेबाजों को खराब फिटनेस की वजह से टीम में जगह नहीं मिली है. इन दोनों की जगह डैरेन ब्रावो और रोवमैन पॉवेल को टीम में शामिल किया गया है.

शिमरॉन हेटमायर ने भारत के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था


हेटमायर और लुइस टीम से बाहर
शिमरॉन हेटमायर और एविन लुइस (Evin Lewis) को टीम से बाहर करने के मुद्दे पर क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ सेलेक्टर रॉजर हार्पर ने कहा, 'लुइस और हेटमायर को टीम से इसलिए बाहर किया गया है क्योंक वो फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए. इन दोनों बल्लेबाजों की कमी टीम को खलेगी क्योंकि लुइस ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. हेटमायर ने भी टीम के लिए कई अच्छी पारियां खेली हैं.'

एविन लुईस भारत के लिए दूसरा सबसे बड़ा खतरा होंगे. लुइस ने टीम इंडिया के खिलाफ 6 टी20 मैचों में 48.40 के धमाकेदार औसत से 242 रन बनाए हैं. वो भारत के खिलाफ नाबाद 125 रनों की तूफानी पारी भी खेल चुके हैं. लुईस के खतरनाक होने का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वो टीम इंडिया के खिलाफ 21 छक्के लगा चुके हैं और उनका स्ट्राइक रेट 180 से ज्यादा है. लुईस को भी आईपीएल में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है.
एविन लुईस भी वेस्टइंडीज की टीम से बाहर


हेटमायर और लुइस का प्रदर्शन शानदार
बता दें शिमरॉन हेटमायर और एविन लुइस (Evin Lewis) ने वेस्टइंडीज को कई मैचों में जीत दिलाई है. आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हेटमायर ने महज 14 रन ही बनाए लेकिन भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हेटमायर का बल्ला चला था. हेटमायर ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 3 मैचों में 60 की औसत से 180 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 9 छक्के लगाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 123.28 रहा था. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हेटयमार ने 3 मैचों में 40 के औसत से 120 रन बनाए थे. हेटमयार का वनडे रिकॉर्ड तो बेहतरीन है. वो 42 पारियों में 36 से ज्यादा के औसत से 1430 रन बना चुके हैं जिसमें उनके नाम 5 शतक और 4 अर्धशतक हैं.
shimron hetmyer six, shimron hetmyer century, shimron hetmyer run, india vs west indies odi, live ind vs wi, शिमरॉन हेटमायर सिक्‍स, शिमरॉन हेटमायर शतक, शिमरॉन हेटमायर चेन्‍नई वनडे, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे
शिमरॉन हेटमायर छक्‍का उड़ाते हुए. (AP Photo)


एविन लुइस भी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वेस्टइंडीज के इस ओपनर ने 48 वनडे पारियों में 35 से ज्यादा की औसत से 1610 रन बनाए हैं. उन्होंने वनडे में 3 शतक और 8 अर्धशतक जमाए हैं.

वेस्टइंडीज का श्रीलंका दौरा
बता दें वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंका के लिए 8 फरवरी को रवाना होगी. कोलंबो में वेस्टइंडीज की टीम वनडे सीरीज से पहले एक कैंप लगाएगी. वनडे सीरीज का आगाज 22 फरवरी से होगा. तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद दो टी20 मैचों की सीरीज भी होगी. वेस्टइंडीज की टी20 टीम का ऐलान वनडे सीरीज के बाद होगा.

india vs west indies odi, ind vs wi series, cuttack odi, ind vs wi report, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, कटक वनडे, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज मैच
कायरन पोलार्ड के साथ शिमरॉन हेटमायर. (AP Photo)


श्रीलंका दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम- कायरन पोलार्ड (कप्तान), फाबियान एलेन, सुनील एंब्रिस, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर, शे होप, अलजारी जोसफ, ब्रैंडन किंग, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ट और हेडन वॉल्श जूनियर.

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों के बीच होगी कड़ी टक्कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 9:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर