होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: वेस्टइंडीज टीम से शिमरोन हेटमायर की छुट्टी, फ्लाइट मिस करने की मिली सजा

T20 World Cup: वेस्टइंडीज टीम से शिमरोन हेटमायर की छुट्टी, फ्लाइट मिस करने की मिली सजा

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर. (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर. (फाइल फोटो)

Shimron Hetmyer West Indies: शिमरोन हेटमायर को हाल ही में कैरिबियन प्रीमियर लीग 2022 के दौरान मैदान पर देखा गया था, जहा ...अधिक पढ़ें

सेंट जोन्स (एंटीगा). वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी निर्धारित उड़ान से चूकने के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 टीम से बाहर कर दिया गया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने हेटमेयर के स्थान पर शमराह ब्रूक्स को नामित किया है. हेटमायर को शनिवार को गयाना से रवाना होना था, लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके पारिवारिक कारणों से उन्हें सोमवार को उड़ान पकड़ने की अनुमति दे दी थी.

इसका मतलब था कि वह गोल्ड कोस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं रह पाते. उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया वह अगली निर्धारित उड़ान को भी नहीं पकड़ सकते हैं. इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर करने और उनकी जगह ब्रूक्स को लेने का फैसला किया.

मोहम्मद सिराज या शमी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में ले सकते हैं जसप्रीत बुमराह की जगह: रिपोर्ट

हेटमायर को हाल ही में कैरिबियन प्रीमियर लीग 2022 के दौरान मैदान पर देखा गया था, जहां उन्होंने गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स की कप्तानी की थी. वेस्टइंडीज की टीम पहले ही अलग-अलग समूहों में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है और हेटमायर 1 अक्टूबर को रवाना होने वाले थे.

हार्दिक पंड्या ने जसप्रीत बुमराह को दिया दिल छू लेने वाला मैसेज, कहा- मेरे जस्सी तुम…

वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने एक बयान में कहा, ‘हमने शिमरोन की उड़ान को उनके पारिवारिक कारणों से शनिवार की वजह सोमवार कर दिया था, लेकिन उन्हें स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर उड़ान में आगे देरी होगी तो हमारे पास उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा क्योंकि हम इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के लिए टीम की तैयारियों से समझौता नहीं कर सकते.’

एडम्स ने कहा कि ब्रूक्स जल्द से जल्द टीम से जुड़ेंगे. ब्रूक्स ने पिछले साल दिसंबर में टी20 में पदार्पण किया था और 11 मैचों में उनका औसत 23 का है. हेटमायर ने पिछले विश्वकप में हिस्सा लिया था. उन्होंने अब तक 50 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21 की औसत से रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज को इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं जिसके बाद वह टी20 विश्वकप के प्रारंभिक चरण में 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ होबार्ट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

(इनपुट एपी से भी)

Tags: T20 World Cup, T20 World Cup 2022, West indies

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें