लाइव टीवी
Elec-widget

हेटमायर हैं वेस्‍टइंडीज के नये 'सिक्‍सर किंग', गेल-पोलार्ड पीछे छूटे

News18Hindi
Updated: October 27, 2018, 5:17 PM IST
हेटमायर हैं वेस्‍टइंडीज के नये 'सिक्‍सर किंग', गेल-पोलार्ड पीछे छूटे
शिरॉमन हेटमायर

हेटमायर ने अब तक वनडे सीरीज में तीन मैचों में 16 छक्‍के लगाए हैं, जो कि भारत में किसी भी विंडीज के बल्‍लेबाज़ का रिकॉर्ड है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2018, 5:17 PM IST
  • Share this:
भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पुणे में पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है, जिसमें वेस्‍टइंडीज की स्‍थिति बहुत अच्‍छी नहीं है. जबकि पिछले दो मैचों में 106 और 94 रन की शानदार पारियां खेलकर टीम इंडिया की सांसें रोक देने वाले युवा बल्‍लेबाज़ शिरॉमन हेटमायर भी 21 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हो गए. उन्‍हें कुलदीप यादव की गेंद पर विकेटकीपर धोनी ने शानदार अंदाज में स्‍टंप किया.

किन वह अपनी इस छोटी सी पारी के बावजूद भारत में वेस्‍टइंडीज के सिक्‍सर किंग बन गए. हेटमायर ने अब तक वनडे सीरीज में तीन मैचों में 16 छक्‍के लगाए हैं, जो कि भारत में किसी भी विंडीज के बल्‍लेबाज़ का रिकॉर्ड है.

हेटमायर से पहले भारत के खिलाफ एक सीरीज में सर्वाधिक छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, जिन्‍होंने 2002-03 में 13 छक्‍के लगाए थे. इस सीरीज में सात मैच खेले गए थे.



हालांकि इसके बाद 2011-12 में केरॉन पोलार्ड ने भी 13 छक्‍के लगाए, लेकिन वह क्रिस गेल को पछाड़ने में सफल नहीं हुए. इस बार वेस्‍टइंडीज ने पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली थी.

सच कहा जाए तो 15 वनडे मैच खेलने वाले 21 साल के हेटमायर वेस्‍टइंडीज के नये सिक्‍सर किंग बनकर उभरे हैं. अब तक उन्‍होंने इन मैचों में 47.73 के औसत 716 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. जबकि वह 48 चौके और 29 छक्‍के लगा चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2018, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com