लाइव टीवी

करियर में पहली बार रवींद्र जडेजा की हो रही है ऐसी धुनाई, इस बल्लेबाज ने लगाए ताबड़तोड़ 9 छक्के

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 1:21 PM IST
करियर में पहली बार रवींद्र जडेजा की हो रही है ऐसी धुनाई, इस बल्लेबाज ने लगाए ताबड़तोड़ 9 छक्के
रवींद्र जडेजा का वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन

शिमरॉन हेटमायर ने भारत दौरे पर रवींद्र जडेजा के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया है जिसकी वजह से इस गेंदबाज के आंकड़े खराब हुए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 1:21 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने रविवार को चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में 139 रनों की तूफानी पारी खेली. हेटमायर का ये शतक टीम इंडिया पर भारी पड़ा और वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से पहला मैच जीता. हेटमायर ने अपनी शतकीय पारी के दौरान भारत के सभी गेंदबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा, चाहे स्पिनर हो या तेज गेंदबाज, बाएं हाथ के हेटमायर ने कमजोर गेंद मिलते ही उसे बाउंड्री पार पहुंचाया. हेटमायर ने अपनी पारी में 7 लंबे छक्के लगाए और सबसे ज्यादा 3 छक्के उन्होंने जडेजा की गेंद पर जड़े. बता दें इस दौरे पर हेटमायर ने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने जमकर खबर ली है. जडेजा मौजूदा टीम में भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं लेकिन हेटमायर ने उनकी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा कर रख दी हैं.

जडेजा पर जमकर बरसे हेटमायर
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हेटमायर ने भारत दौरे पर अबतक 4 मैचों में 17 छक्के लगाए हैं, जिसमें से 9 तो उन्होंने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर ठोके हैं. इस दौरे पर हेटमायर ने जडेजा के खिलाफ 50 गेंदों में 85 रन ठोक दिए हैं. जडेजा को वनडे और टी20 फॉर्मेट का चालाक गेंदबाज माना जाता है, इसीलिए धोनी ने उन्हें 'सर जी' नाम भी दिया था लेकिन हेटमायर के आगे जडेजा की एक नहीं चल रही.

shimron hetmyer six, shimron hetmyer century, shimron hetmyer run, india vs west indies odi, live ind vs wi, शिमरॉन हेटमायर सिक्‍स, शिमरॉन हेटमायर शतक, शिमरॉन हेटमायर चेन्‍नई वनडे, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे
शिमरॉन हेटमायर छक्‍का उड़ाते हुए. (AP Photo)


हेटमायर के खिलाफ जडेजा क्यों पस्त?
हेटमायर (Shimron Hetmyer) के सामने जडेजा के पस्त होने की वजह उनकी लेंथ है. दरअसल जडेजा को ज्यादा टर्न नहीं मिलता और वो अपनी लेंथ और गेंद की तेजी से बल्लेबाज को परेशान करते हैं. हालांकि हेटमायर के सामने उनकी नहीं चल रही क्योंकि ये बल्लेबाज जरा सी भी शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद पर करारा प्रहार करने में महारत रखता है. वो अपने 40 फीसदी से ज्यादा रन शॉर्ट गेंद पर ही बनाते हैं और जडेजा जैसे ही लेंथ चूकते हैं हेटमायर उसपर बड़ा शॉट खेल उसे बाउंड्री पार भेज देते हैं. गजब की बात ये है कि हेटमायर एक बार भी शॉर्ट गेंद पर चूकते नहीं हैं, बस यही चीज उन्हें खतरनाक बल्लेबाज बनाती है.

shimron hetmyer century, shimron hetmyer score, shimron hetmyer run, india vs west indies odi, ind vs wi live score, शिमरॉन हेटमायर शतक, शिमरॉन हेटमायर रन, इंडिया वेस्‍टइंडीज स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
शिमरॉन हेटमायर शतक पूरा करने के बाद. (AP Photo)
हेटमायर का भारत दौरे पर प्रदर्शन
चेन्नई वनडे में 139 रनों की पारी खेलने वाले हेटमायर ने टी20 सीरीज में भी गजब की बल्लेबाजी की थी. उन्होंने तीन मैचों में 40 के औसत से 120 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा था. हेटमायर (Shimron Hetmyer) वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और उनके बल्ले से 12 छक्के निकले थे. हेटमायर ने अपनी टी20 फॉर्म को वनडे सीरीज में भी जारी रखा है और अगले दो मैचों में वो टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा होंगे.

विराट कोहली हार से निराश, बोले- हमें लगा गेंदबाजी में 6 ऑप्‍शन काफी होंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 12:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर