अपना शहर चुनें

States

शिमरॉन हेटमायर ने लगाया गगनचुंबी छक्‍का, 102 मीटर दूर छत पर जाकर गिरी गेंद

शिमरॉन हेटमायर छक्‍का उड़ाते हुए. (AP Photo)
शिमरॉन हेटमायर छक्‍का उड़ाते हुए. (AP Photo)

शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) का एक सिक्‍स तो चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम की छत पर जाकर गिरा. उन्‍होंने 102 मीटर लंबा छक्‍का उड़ाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 7:45 AM IST
  • Share this:
चेन्‍नई: वेस्‍टइंडीज (West Indies) के तूफानी बल्‍लेबाज शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने भारत के खिलाफ चेन्‍नई वनडे (Chennai ODI) में तूफानी शतक लगाया और अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई. उन्‍होंने 106 गेंदों में 139 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 छक्के और 11 चौके लगाए. हेटमायर का एक सिक्‍स तो चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम की छत पर जाकर गिरा. उन्‍होंने 102 मीटर लंबा छक्‍का उड़ाया. उन्‍होंने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंद को उड़ाया और गेंद स्‍टैंड के ऊपर जाकर गिरी. हेटमायर 139 रन बनाने के बाद 39वें ओवर में मोहम्‍मद शमी की गेंद पर आउट हुए. वे डीप मिडविकेट पर श्रेयस अय्यर के हाथों लपके गए. लेकिन तब तक मैच भारत के हाथ से निकल चुका था. भारत का कोई गेंदबाज हेटमायर पर लगाम नहीं लगा पाया.

आईपीएल में बढ़ सकती है हेटमायर की कीमत
हेटमायर का यह भारत के खिलाफ यह दूसरा शतक था. उन्‍होंने पिछले साल भी वनडे में भारत के खिलाफ शतक लगाया था. पिछले साल तूफानी बल्‍लेबाजी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्‍हें 4.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन वे आईपीएल 2019 में काफी फीके रहे थे. ऐसे में पिछले महीने आरसीबी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था. लेकिन चेन्‍नई वनडे में प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि हेटमायर को खरीदने के लिए फिर से होड़ लग सकती है.





हेटमायर ने वनडे में अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर बनाया. उनके अलावा शे होप (151 गेंदों पर नाबाद 102) ने भी सधी हुई शतकीय पारी खेली. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 218 रन जोड़े जो वेस्टइंडीज की तरफ से भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे कैरेबियाई टीम ने 47.5 ओवर में दो विकेट पर 291 रन बनाकर जीत दर्ज की.

होप-हेटमायर ने विंडीज की पारी संवारी 
वेस्टइंडीज के सामने अपेक्षाकृत बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन दीपक चाहर (48 रन देकर एक) ने सुनील एम्ब्रिस को पगबाधा आउट करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके बाद हालांकि हेटमायर और होप ने बखूबी पारी संवारी. होप जहां सारथी की भूमिका में उतरे वहीं हेटमायर ने रन बनाने का जिम्मा उठाया. उन्‍होंने रवींद्र जडेजा पर लगातार दो छक्के लगाये लेकिन शमी की गेंद पर पुल करके लगाया गया उनका छक्का दर्शनीय था. वह अर्धशतक पूरा करने के बाद अधिक आक्रामक बने लेकिन शतक के करीब पहुंचने पर थोड़ा धीमे पड़े. यह 22 वर्षीय बल्लेबाज 85 गेंदों पर तिहरे अंक में पहुंचा जो वनडे में उनका पांचवां शतक है.

shimron hetmyer century, shimron hetmyer score, shimron hetmyer run, india vs west indies odi, ind vs wi live score, शिमरॉन हेटमायर शतक, शिमरॉन हेटमायर रन, इंडिया वेस्‍टइंडीज स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
शिमरॉन हेटमायर शॉट लगाते हुए. (AP Photo)


अय्यर ने टपकाया हेटमायर का कैच
हेटमायर जब 106 रन पर थे तब श्रेयस अय्यर ने उनका आसान कैच छोड़ा जिसका जश्न उन्होंने जडेजा पर लॉन्‍ग ऑन पर लगातार दो छक्के तथा शिवम दुबे पर छक्का और चौका लगाकर मनाया. उन्होंने इसके बाद शमी पर भी मिडविकेट क्षेत्र में लंबा शॉट खेला लेकिन इसकी टाइमिंग सही नहीं थी और इस बार अय्यर ने कैच लेने में गलती नहीं की.

शिमरॉन हेटमायर ने उड़ाया आतिशी शतक, भारत को ले डूबी कोहली की गलती!

अय्यर का लगातार तीसरा अर्धशतक, दूर की कोहली-टीम इंडिया की बड़ी समस्‍या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज