Home /News /sports /

WIvsENG: विंडीज के 22 साल के खिलाड़ी ने इंग्‍लैंड की बोलती कर दी बंद, बना डाला ये रिकॉर्ड

WIvsENG: विंडीज के 22 साल के खिलाड़ी ने इंग्‍लैंड की बोलती कर दी बंद, बना डाला ये रिकॉर्ड

शिमरॉन हेटमायर

शिमरॉन हेटमायर

कैरेबियाई टीम के लिए इस मैच में नंबर 5 पर बल्‍लेबाजी करते हुए 22 वर्षीय शिमरॉन हेटमायर ने 83 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 104 रन की नाबाद पारी खेली.

    इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहले मैच में मेहमान इंग्‍लैंड टीम के हाथों पिटने वाली कैरेबियाई टीम ने ब्रिजटाउन में ही खेले गए दूसरे मैच जबर्दस्‍त पलटवार कर हुए 26 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

    इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लिश कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने वेस्‍टइंडीज को पहले बल्‍लेबाजी का मौका दिया और उसने युवा बल्‍लेबाज़ शिमरॉन हेटमायर (104 नाबाद) और क्रिस गेल (50) के दम पर 289/6 का स्‍कोर बनाया, जो कि पिछले मैच (360) की अपेक्षा बहुत कम था. 290 रन का लक्ष्‍य लेकर उतरी जो रूट की टीम शेलडन कॉटरैल (5/46) के सामने सिर्फ 263 रन पर ढेर होकर मैच गंवा बैठी, जबकि मैन ऑफ द मैच हेटमायर को चुना गया.

    आपको बता दें कि साल 2017 के बाद से पहली बार इंग्‍लैंड ने वनडे क्रिकेट में 350 से कम का स्‍कोर चेज करते हुए मैच हारा है.

    हेटमायर ने रचा इतिहास
    इस मैच में नंबर 5 पर बल्‍लेबाजी करते हुए 22 वर्षीय शिमरॉन हेटमायर ने 83 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 104 रन की नाबाद पारी खेली और इस दौरान उन्‍होंने इंग्‍लैंड के सभी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. 47 गेंदों में अर्धशतक बनाने वाले हेटमायर ने देखते-देखते 82 गेंदों पर अपना चौथा वनडे शतक जड़ दिया. सच कहा जाए तो ये उन्हीं की पारी थी जिसके दम पर एक समय लड़खड़ाती दिख रही वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 289 रन बना डाले.

    इस शतक के साथ उन्‍होंने विंडीज के लिए 22 वनडे मैचों में चार शतक बना लिए हैं, जो कि रिकॉर्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड विवियन रिचर्ड्स (तीन) के नाम था. मजेदार बात ये है कि अपने चार वनडे शतकों में से हेटमायर ने दो अपने मैदानों पर बनाए हैं. उन्‍होंने अब तक जिम्बाब्‍वे, बांग्‍लादेश, भारत और इंग्‍लैंड के खिलाफ शतकीय पारियां खेली हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Cricket, England, West indies

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर