लाइव टीवी

शिमरॉन हेटमायर ने उड़ाया आतिशी शतक, भारत को ले डूबी कोहली की गलती!

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 7:41 PM IST
शिमरॉन हेटमायर ने उड़ाया आतिशी शतक, भारत को ले डूबी कोहली की गलती!
शिमरॉन हेटमायर शतक पूरा करने के बाद. (AP Photo)

शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को शतक लगाने में भारतीय फील्‍डर्स ने भी पूरा सहयोग दिया. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) उन्‍हें रन आउट करने का मौका चूक गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 7:41 PM IST
  • Share this:
चेन्‍नई: वेस्‍टइंडीज (West Indies) के बल्‍लेबाज शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer)ने चेन्‍नई वनडे में भारत (India) के खिलाफ आतिशी शतक उड़ाया. बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने 85 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्‍कों की मदद से 100 रन पूरे किए. यह उनके वनडे करियर का कुल 5वां और भारत के खिलाफ दूसरा शतक है. पिछले साल गुवाहाटी वनडे में उन्‍होंने भारत के खिलाफ शतक लगाया था. हेटमायर को शतक लगाने में भारतीय फील्‍डर्स ने भी पूरा सहयोग दिया. पहले भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) उन्‍हें रन आउट करने का मौका चूक गए. इसका विंडीज बल्‍लेबाज ने पूरा फायदा उठाया और ताबड़तोड़ शतक लगाया. उन्‍होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मनमाफिक अंदाज में चौके-छक्‍के उड़ाए. वे 106 गेंदों में 11 चौके और 7 छक्‍के उड़ाकर 139 रन बनाकर आउट हुए. उन्‍हें मोहम्‍मद शमी ने चलता किया.

कोहली के पास था रन आउट करने का मौका
वेस्‍टइंडीज की पारी के 14वें ओवर में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के पास हेटमायर को रन आउट करने का मौका था. केदार जाधव की गेंद को शे होप ने मिडविकेट की तरफ धकेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े. लेकिन विराट कोहली के पास गेंद को देखकर हिचक गए. कोहली ने डाइव लगाकर गेंद को रोका और कीपर की तरफ फेंक दिया. गेंद कीपर ऋषभ पंत से काफी दूर रही जिससे रन आउट का मौका निकल गया. अगर थ्रो सही होता तो हेटमायर मुश्किल में होते. अपने थ्रो से कोहली काफी नाराज नजर आए. उन्‍होंने गुस्‍से में जमीन पर मुक्‍का मारा. अगर यह मौका भारत भुना लेता तो भारत के पक्ष में माहौल बन सकता था.

virat kohli, india vs west indies odi, indian cricket team, ind vs wi live score, live cricket score, विराट कोहली मैच, इंडिया वेस्‍टइंडीज मैच, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
विराट कोहली हार के बाद निराश थे. (AP Photo)


हेटमायर-होप ने जोड़े 218 रन
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज की शुरुआत खराब रही थी. सलामी बल्‍लेबाज सुनील एम्ब्रिस 9 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद हेटमायर ने शे होप के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 218 रन की साझेदारी की. उन्‍होंने क्रीज पर आते ही अपनी फॉर्म दर्शा दी. पहले उन्‍होंने मोहम्‍मद शमी के ओवर में दो चौके उड़ाए.

shimron hetmyer century, shimron hetmyer score, shimron hetmyer run, india vs west indies odi, ind vs wi live score, शिमरॉन हेटमायर शतक, शिमरॉन हेटमायर रन, इंडिया वेस्‍टइंडीज स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
शिमरॉन हेटमायर शॉट लगाते हुए. (AP Photo)
50 गेंदों में हेटमायर ने लगाया अर्धशतक
इसके बाद उन्‍होंने केदार जाधव के ओवर में हेटमायर ने फिर से दो चौके लगाए. बाद में रवींद्र जडेजा के ओवर में उन्‍होंने लगातार दो छक्‍के लगाए. जिस अंदाज में उन्‍होंने बल्‍लेबाजी की उससे वे जल्‍द ही शे होप से आगे निकल गए. हेटमायर ने 50 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए.

हेटमायर ने चेन्‍नई की गर्मी और क्रैंप का बखूबी सामना किया. शतक बनाने से पहले वे एक बार तो मैदान पर ही गिर गए. उन्‍हें फिजियो से मदद लेनी पड़ी. लेकिन बावजूद इसके उनकी बल्‍लेबाजी की रफ्तार धीमी नहीं हुई.

शिमरॉन हेटमायर को फिजियो से मदद लेनी पड़ी. (AP Photo)


अर्धशतक लगाने के बाद हेटमायर का तूफानी अंदाज
अर्धशतक पूरा करने के बाद तो हेटमायर ने तूफानी अंदाज में बल्‍लेबाजी की. अगली 35 गेंदों में उन्‍होंने 100 रन का आंकड़ा छू लिया. शतक पूरा करने के बाद हेटमायर ने फिर से भारत को विकेट लेने का मौका दिया था लेकिन लॉन्‍ग ऑन पर श्रेयस अय्यर ने उनका कैच टपका दिया. हेटमायर ने फिर दो छक्‍के उड़ाए और भारत पर काफी दबाव बना दिया.

जडेजा को रन आउट करने पर विवाद, अंपायर पर भड़के कोहली बाउंड्री के पास आए

अय्यर का लगातार तीसरा अर्धशतक, दूर की कोहली-टीम इंडिया की बड़ी समस्‍या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 9:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर