लाइव टीवी

6, 6, 4, 4, 6, 6...शिवम दुबे ने तोड़ दी खराब गेंदबाजी की सारी हदें, एक ओवर में लुटा दिए 34 रन!

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 3:58 PM IST
6, 6, 4, 4, 6, 6...शिवम दुबे ने तोड़ दी खराब गेंदबाजी की सारी हदें, एक ओवर में लुटा दिए 34 रन!
शिवम दुबे ने एक ओवर में 34 रन लुटाए

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में शिवम दुबे (Shivam Dube) ने एक ओवर में 4 छक्के और 2 चौके लगवा दिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 3:58 PM IST
  • Share this:
माउंट माउंगानुई. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को भले ही टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है लेकिन ये भी सच है कि इस सीरीज के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने बेहद खराब गेंदबाजी की. हालांकि माउंट माउंगानुई में खेले जा रहे पांचवें टी20 मैच में तो टीम इंडिया के गेंदबाज शिवम दुबे (Shivam Dube) ने तो खराब गेंदबाजी की सभी हदें तोड़ डाली. शिवम दुबे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में एक ओवर में 34 रन लुटा दिए. शिवम दुबे के एक ओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने 4 छक्के और 2 चौके लगाए.

शिवम दुबे ने 6 गेंदों में 34 रन लुटाए
रोहित शर्मा की जगह कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने शिवम दुबे को मैच का 10वां ओवर दिया. शिवम दुबे को देख न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिम सिफर्ट उनपर टूट पड़े. आइए आपको बताते हैं कि कैसे सिफर्ट और रॉस टेलर ने मिलकर शिवम दुबे की पिटाई की.

शिवम दुबे की खराब गेंदबाजी पड़ी टीम इंडिया को महंगी


पहली गेंद- शिवम दुबे (Shivam Dube) ने पहली गेंद ही बेहद खराब फेंकी, जिसे सिफर्ट ने मिडविकेट की ओर 6 रनों के लिए पहुंचा दिया.

दूसरी गेंद- शिवम दुबे ने दूसरी गेंद शॉर्ट फेंकी जिसे सिफर्ट ने स्क्वायर लेग की ओर पुल किया. वहां पर वॉशिंगटन सुंदर खड़े थे और वो गेंद को पकड़ नहीं सके, नतीजा गेंद 6 रनों के लिए चली गई.

शिवम दुबे ने एक ओवर में 4 छक्के लगवाए
तीसरी गेंद- शिवम दुबे की तीसरी गेंद पर सिफर्ट ने चौका जड़ा. गेंद शरीर पर थी जिसे उन्होंने पैडल स्कूप कर बाउंड्री के पार पहुंचाया.

चौथी गेंद- शिवम दुबे ने ऑफ साइड के बाहर गेंद फेंकी जिसपर एक ही रन मिला.

पांचवीं गेंद- शिवम दुबे ने पांचवीं गेंद नो बॉल फेंकी, जिसपर रॉस टेलर ने चौका जड़ा. उन्होंने डीप स्क्वायर लेग पर बाउंड्री जड़ी.

shivam dube fifty, shivam dube sixes, india vs west indies t20, thiruvananthapuram t20 match, shivam dube score, शिवम दुबे फिफ्टी, शिवम दुबे स्‍कोर, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज टी20
शिवम दुबे ने बल्ले से भी 5 रनों का योगदान दिया


पांचवीं गेंद- शिवम दुबे (Shivam Dube) की ये गेंद फ्री हिट थी, जिसपर रॉस टेलर ने छक्का जड़ दिया. इस तरह दुबे ने 5 गेंदों पर 28 रन लुटा दिये.

छठी गेंद- शिवम दुबे की आखिरी गेंद पर भी रॉस टेलर ने छक्का जड़ दिया. इस बार उन्होंने डीप स्क्वायर की ओर शॉट खेल 6 रन बटोरे. इस तरह शिवम दुबे ने एक ओवर में 34 रन लुटा दिये. 9 ओवरों में न्यूजीलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 64 रन था लेकिन 10वें ओवर में उसका स्कोर 98 रनों तक पहुंच गया.

शिवम दुबे का शर्मनाक रिकॉर्ड
एक ओवर में 34 रन लुटाने के साथ ही शिवम दुबे टी20 मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए. उनसे पहले साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टुअर्ट बिन्नी ने 32 रन लुटाए थे. शिवम दुबे टी20 में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट बिन्नी ने भारत के खिलाफ 36 रन लुटा दिए थे.


केएल राहुल बने टीम इंडिया के 'कप्तान', रन आउट कर दिलाई धोनी की याद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर