Home /News /sports /

shivam mavi 5 sixes in an over by marcus stoinis ipl 2022 lsg vs kkr

LSG vs KKR: शिवम मावी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, लखनऊ के खिलाफ 1 ही ओवर में लुटा दिए 30 रन

KKR के पेसर शिवम मावी ने लखनऊ के खिलाफ IPL-2022 के मुकाबले में 50 रन लुटाए. (Twitter)

KKR के पेसर शिवम मावी ने लखनऊ के खिलाफ IPL-2022 के मुकाबले में 50 रन लुटाए. (Twitter)

IPL 2022, LSG vs KKR: कोलकाता के पेसर शिवम मावी ने लखनऊ के खिलाफ IPL-2022 के मुकाबले में अपने एक ही ओवर में 5 छक्के खाए. इस ओवर में मार्कस स्टॉयनिस ने 3 और जेसन होल्डर ने 2 छक्के जड़े. पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता को 75 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स के पेसर शिवम मावी यूं तो अच्छे गेंदबाजों में गिने जाते हैं लेकिन शनिवार को उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए सीजन के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता को 75 रनों के बड़े अंतर से मात दी. इसी मैच में शिवम मावी ने एक ओवर में 5 छक्कों समेत 30 रन लुटा दिए. लखनऊ ने मुकाबले में 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके बाद कोलकाता की बल्लेबाजी भी फ्लॉप साबित हुई और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम 101 रन पर ऑलआउट हो गई.

शिवम मावी को पारी के 19वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस ने निशाने पर लिया. स्टॉयनिस ने शुरुआती 3 गेंदों पर ताबड़तोड़ छक्के जड़े. पहली गेंद धीमी रही जिसे डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग दिशा में स्टॉयनिस ने छक्के के लिए भेजा. अगली गेंद पर भी छक्का जड़ा और फिर छक्कों की हैट्रिक भी पूरी की. चौथी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने कैच लपका और स्टॉयनिस की पारी का अंत हुआ. स्टॉयनिस ने 14 गेंदों पर 28 रन की अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के जड़े.

इसे भी देखें, लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता को 75 रन से रौंदकर टॉप पर किया कब्जा

फिर जेसन होल्डर बल्लेबाजी को उतरे. उन्होंने आते ही ओवर की बाकी 2 बॉल को छक्के के लिए भेज दिया. इस तरह ओवर में 5 छक्के लगे और कुल 30 रन बने. शिवम मावी के नाम अपनी टीम का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. वह कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए.

हालांकि पिछला रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम था, जब उन्होंने 2018 में दिल्ली के खिलाफ 1 ओवर में 29 रन लुटा दिए थे. उसी साल मावी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 28 रन का भी एक ओवर फेंका था. शिवम मावी ने इस मुकाबले में अपने कोटे के 4 ओवर में 50 रन लुटाए और 1 विकेट लिया.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Marcus Stoinis, Shivam mavi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर