Home /News /sports /

shoaib akhtar advice for umran malik i will be happy if umran malik breaks my record enters 100mph club

'अगर उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ता है, तो खुशी होगी, लेकिन उसे'...,शोएब अख्तर की पेसर को सलाह

पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को बड़ी सलाह दी है. (Instagram)

पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को बड़ी सलाह दी है. (Instagram)

IPL 2022: उमरान मलिक ने आईपीएल के 15वें सीजन में अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित किया है. पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर भी उमरान के फैन हैं. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि उमरान 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करें और मेरा रिकॉर्ड तोड़ दें.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय नए तेज गेंदबाजों ने कम वक्त में ही पूरी दुनिया में अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है. लेकिन जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक अपने साथी गेंदबाजों से एक कदम आगे हैं. 22 साल के उमरान ने अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया है. वो आईपीएल 2022 में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने मौजूदा आईपीएल में 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी है. लेकिन विकेट लेने के मामले में अभी भी उनमें निरंतरता की कमी है. हालांकि, दिग्गज उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं. लेकिन अनुभव की कमी उनके आड़े आ सकती है.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी उमरान की गेंदबाजी से प्रभावित हैं. लेकिन, उन्होंने इस पेसर को चोटों से बचने की सलाह दी है.

मैं चाहता हूं उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़े: अख्तर
शोएब ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर कहा, “मैं चाहता हूं कि उनका (उमरान) करियर लंबा रहे. कुछ दिन पहले, कोई मुझे सबसे तेज गेंद फेंकने के बीस साल पूरे होने पर बधाई दे रहा था. लेकिन आज तक मेरा रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं पाया. लेकिन मैं चाहता हूं कि कोई मेरा यह रिकॉर्ड तोड़े. अगर उमरान ऐसा करते हैं, तो मुझे खुशी होगी. लेकिन यह सुनिश्चित करने की जरूरत है, वो इस कोशिश में खुद को कहीं चोटिल न कर लें.

पूर्व पाकिस्तानी पेसर ने आगे कहा, “मैं उमरान को इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते देखना चाहता हूं. फिलहाल, काफी कम गेंदबाज हैं, जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. हमने देखा है कि उमरान लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. मैं चाहता हूं कि उमरान 100 मील के मार्क को पार करें.”

‘बीसीसीआई को उमरान का ध्यान रखना होगा’
उमरान के वर्कलोड को लेकर अख्तर ने कहा, “बीसीसीआई को इस टैलेंटेड गेंदबाज का खास ध्यान रखना चाहिए. उन्हें अब अपनी ट्रेनिंग का तरीका बदलना होगा और ज्यादा एडवांस और साइंटिफिक ट्रेनिंग पर जोर देना होगा. जब आप तेज रफ्तार से कार चलाते हैं, तो उसके टायर फटने या इंजन के खराब होने की आशंका रहती है. ठीक, उसी तरह उमरान को भी ऑफ सीजन में अपनी फिटनेस का ध्यान देखना होगा.”

हार्दिक पंड्या की खुलेगी लॉटरी, बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान, रोहित-विराट समेत बड़े खिलाड़ियों की होगी छुट्टी!

अंबाती रायुडू 20 साल से क्रिकेट खेल रहे, 17 साल से विवादों से नाता, साथी खिलाड़ी पर स्टंप से कर चुके हैं हमला

उमरान ने KKR के खिलाफ 2 ओवर में 3 विकेट लिए
उमरान ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में नीतीश राणा और अजिंक्य रहाणे को आउट किया और फिर दूसरे ओवर में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर का शिकार किया. वो इस सीजन में अब तक 18 विकेट ले चुके हैं.

Tags: IPL 2022, Shoaib Akhtar, SRH vs KKR, Umran Malik

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर