• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • शोएब अख्तर ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को लगाई लताड़, कहा- पहले कोहली की तरह खेलना सीखो

शोएब अख्तर ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को लगाई लताड़, कहा- पहले कोहली की तरह खेलना सीखो

शोएब अख्तर ने हाल में लगातार पाकिस्तानी टीम पर टिप्पणी की है.

शोएब अख्तर ने हाल में लगातार पाकिस्तानी टीम पर टिप्पणी की है.

World Cup 2019: दिग्गज बैट्समैन को लताड़ लगाने के बाद अख्तर ने विश्वकप में पहली बार किसी पाकिस्तानी खिलड़ी की तारीफ की है. इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली.

  • Share this:
    Ind Vs Pak: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए और भारतीय कप्तान की तरह मैच के हालात से सामंजस्य बैठाकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना चाहिए. अख्तर ने कहा कि आजम पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे हैं.

    अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर डाले वीडियो में कहा, ‘‘मैं बाबर आजम से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो. विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं. आजम को विराट की तरह एक रन बनाना और उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा.’’

    कोहली, रोहित, विलियम्सन जैसे खिलाड़ियों को देखना चाहिए
    अख्तर ने कहा, ‘‘अगर आप विराट, रोहित शर्मा और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं. आजम को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए. उसके पास अधिक शाट होने चाहिए.’’

    अख्तर ने हालांकि हारिस सोहेल की तारीफ की जिन्होंने रविवार को विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली. बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए.

    आमिर को भी शोएब ने लताड़ लगाई थी.


    यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी कप्तान ने यह सोचकर चुनी थी बॉलिंग, फ्लॉप हुई चाल!

    शोएब के मुताबिक टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को खुद बैटिंग करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ चेज़ नही कर पाई है इसके बावजूद कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

    पहले भी शोएब अख्तर कर चुके हैं टिप्पणी
    शोएब ने कहा, ''हमारी मैनेजमेंट बेवकूफ है. हमारा कप्तान मैनेजमेंट के सामने मामू बना हुआ है. उसे कुछ समझ ही नहीं आती. वो कुछ भी नहीं करा सकता. 10वीं क्लास की बच्चे की तरह है, जिसे कहते हैं कि जा करके आ''.

    शोएब ने हर खिलाड़ी की बारी-बारी से आलोचना की. उन्होंने हसन अली की आलोचना करते हुए कहा कि वो सिर्फ टी-20 खेलना चाहते हैं. बाबर आजम के बारे में उन्होंने कहा कि बेकार में उन्हें बड़ा बैट्समैन बना दिया गया है. शोएब ने कहा कि इमाम-उल-हक कवर ड्राइव खेलना नहीं जानते हैं.

    यह भी पढ़ेंः कप्तान सरफराज में दिमाग नहीं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन