PAK vs SA: फवाद आलम ने ठोका शतक तो शोएब अख्तर ने पूछा- कौन है जिम्मेदार?

Pakistan vs South Africa: फवाद आलम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 109 रन बनाए.

Pakistan vs South Africa: फवाद आलम बुधवार को जब बैटिंग करने उतरे तो पाकिस्तान 27 रन पर 4 विकेट गंवाकर गहरे संकट में था. फवाद आलम यहां से अजहर अली (51), मोहम्मद रिजवान (33) और फहीम अशरफ (64*) के साथ बेहतरीन साझेदारियां कर अपनी टीम को जीत की राह पर ले गए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के फवाद आलम (Fawad Alam) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन शानदार शतक लगाया. उन्होंने बुधवार को 109 रन की पारी खेली. फवाद आलम के शतक की बदौलत ही पाकिस्तान ने संकट से उबरकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (Pakistan vs South Africa) पलटवार कर दिया. फवाद के शतक ठोकते ही पाकिस्तान क्रिकेट में एक सवाल फिर सिर उठा रहा है. दिग्गज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पाकिस्तान क्रिकेट को चलाने वालों से सवाल पूछा है.

    शोएब अख्तर ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘फवाद आलम ने एक और शतक जमा दिया है. इसलिए मैं यह पूछना चाहता हूं कि उन्हें (फवाद) को इतने वर्षों तक टीम से बाहर रहने के लिए कौन जवाबदेह है?’ बता दें कि फवाद आलम ने पहला टेस्ट मैच 2009 में खेला था. इसके बावजूद उन्होंने अब तक सिर्फ 7 टेस्ट मैच खेले हैं.

    35 साल के फवाद आलम बुधवार को जब बैटिंग करने उतरे तो पाकिस्तान 27 रन पर 4 विकेट गंवाकर गहरे संकट में था. फवाद आलम यहां से अजहर अली (51), मोहम्मद रिजवान (33) और फहीम अशरफ (64*) के साथ बेहतरीन साझेदारियां कर अपनी टीम को जीत की राह पर ले गए. वे जब आउट हुए तब पाकिस्तान का स्कोर 278 रन हो चुका था.

    शोएब अख्तर का ट्वीट.
    शोएब अख्तर का ट्वीट.


    फवाद आलम ने साल 2009 में पहला इंटरनेशनल मैच खेला था. उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जमाया. इसके बावजूद उन्हें राष्ट्रीय टीम में ज्यादा मौका नहीं मिला. आलम को महज 3 मैच बाद ही टीम से बाहर कर दिया गया. आलम को पाकिस्तानी टीम में वापसी करने में 11 साल लग गए. उन्होंने दिसंबर 2020 में पाक टीम में एंट्री की और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया.

    यह भी पढ़ें: PAK vs SA: फवाद आलम ने शतक लगाकर किया सजदा, पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले

    फवाद आलम ने 2009 में अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक जमाया था. उन्होंने 2009 में तीन टेस्ट मैच खेले थे. इसके बाद वे करीब 11 साल तक टीम से बाहर रहे. अपने बैटिंग स्टांस से शिवनारायण चंद्रपाल की याद दिलाने वाले फवाद आलम ने 2020 में राष्ट्रीय टीम में वापसी की और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक भी लगाया. अब उन्होंने एक महीने के भीतर दूसरा टेस्ट शतक जमा दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.