• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • शोएब अख्तर का बड़ा दावा, T20 WC के फाइनल में पाकिस्तान से हारेगा भारत

शोएब अख्तर का बड़ा दावा, T20 WC के फाइनल में पाकिस्तान से हारेगा भारत

शोएब अख्तर ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत का दावा किया है. (Youtube Video Grab)

शोएब अख्तर ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत का दावा किया है. (Youtube Video Grab)

भारत किसी भी विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं हारा है, चाहे वह वनडे हो या टी20 प्रारूप. इस प्रकार, विराट कोहली एंड कंपनी का सीमित ओवरों के आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 11-0 का रिकॉर्ड है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) इस साल का सबसे बड़ा और बहुप्रतीक्षित क्रिकेट आयोजन बना हुआ है. यूएई में आईपीएल 14 के समापन के तुरंत बाद इस टूर्नामेंट के आयोजित होने की तैयारी है. टूर्नामेंट में 12 टीमें मुख्य ड्रॉ में दो के समूहों में विभाजित होंगी. क्वॉलिफायर के बाद सेमीफाइनल और मार्की फाइनल होगा. यूएई में इस बड़े इवेंट से पहले कई एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय और भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी है. पूर्व क्रिकेटर भविष्यवाणी कर रहे है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का सातवां खिताब कौन जीत सकता है.

    'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akthar) अक्सर पाकिस्तान के मुखर आलोचक बने रहते हैं. उनका मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल इसके उद्घाटन वाले सीजन जैसा होगा. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाले पाकिस्तान का मुकाबला फाइनल में करेगी. हालांकि, अख्तर ने यह दावा भी किया कि इस बार पाकिस्तानी टीम भारत से आगे निकल जाएगी.

    Colombo Weather Update, IND vs SL 3rd ODI: बारिश डाल सकती है क्लीन स्वीप में बाधा, जानें मौसम का हाल

    शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्स तक यूट्यूब चैनल पर कहा, ''मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत (India vs Pakistan) टी20 विश्व कप फाइनल में खेलेंगे और भारत पाकिस्तान से हार जाएगा. यूएई में स्थितियां भारत और पाकिस्तान दोनों के अनुकूल होंगी.'' बता दें कि भारत किसी भी विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं हारा है, चाहे वह वनडे हो या टी20 प्रारूप. इस प्रकार, विराट कोहली एंड कंपनी का सीमित ओवरों के आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंटों में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 11-0 का रिकॉर्ड है.

    वहीं, दूसरी ओर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के उद्घाटन संस्करण में भारत और पाकिस्तान एक बार भी नहीं भिड़े. डब्ल्यूटीसी के दूसरे चक्र में भी लीग चरण में भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के साथ मुकाबला नहीं करने जा रहे हैं.

    पिछली बार भारत और पाकिस्तान की सीनियर पुरुष टीम का आमना-सामना 2019 वनडे विश्व कप के राउंड-रॉबिन चरण में हुआ था, जिसमें भारत ने 89 रनों से जीत हासिल की थी. भारत और पाकिस्तान का आखिरी टी 20 विश्व कप आमना-सामना 2016 के संस्करण में कोलकाता में हुआ था. इसमें भारत ने पाकिस्तान पर 6 विकेट से जीत हासिल की थी. हालांकि, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान के हाथों 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

    टीम इंडिया ने लिया 'सिर्फ गलत जवाब' चैलेंज, मजेदार जवाब सुन निकल पड़ेगी हंसी- VIDEO

    दोनों पक्षों की बात करें तो उन्हें ग्रुप बी में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और दो अन्य टीमों के साथ क्वॉलिफाइंग दौर से शामिल होने के लिए रखा गया है. ग्रुप ए में अब तक इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका हैं, जबकि क्वॉलिफाइंग दौर से दो और टीमें उनके साथ शामिल होंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज