Home /News /sports /

'विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी नहीं, उनसे छुड़वाई गई'; पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा बयान-VIDEO

'विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी नहीं, उनसे छुड़वाई गई'; पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा बयान-VIDEO

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ी बात कही है. (AFP)

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ी बात कही है. (AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने से जुड़े विवाद पर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का बड़ा बयान आया है. मस्कट में लीजेंड्स क्रिकेट लीग खेल रहे अख्तर ने कहा कि कोहली ने खुद कप्तानी नहीं छोड़ी है, बल्कि उन्हें ऐसा करने के मजबूर किया गया है. बता दें कि विराट ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद इस फॉर्मेट में भी टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. इससे पहले, उन्होंने सितंबर में टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी और दिसंबर में बीसीसीआई ने उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी भी छोड़ दी. इससे पहले, उन्होंने सितंबर में टी20 टीम की कप्तानी से हटने का फैसला लिया था. इसके बाद, बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से ठीक पहले उनसे वनडे की कप्तानी छीन ली थी. उनकी जगह रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इसके पीछे बोर्ड ने दलील थी कि सेलेक्टर्स व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक ही कप्तान चाहते हैं. इसलिए यह फैसला लिया गया.

इसके बाद से ही बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच कप्तानी को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी इस विवाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कोहली ने कप्तानी छोड़ी नहीं, उनसे छुड़वाई गई.

मस्कट में लीजेंड्स क्रिकेट लीग में एशिया लायंस की तरफ से खेल रहे शोएब अख्तर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “विराट कोहली ने खुद कप्तानी नहीं छोड़ी है. उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया है. यह सब जानते हैं. उनके लिए वक्त फिलहाल अच्छा नहीं चल रहा है. लेकिन वो मानसिक तौर पर मजबूत खिलाड़ी हैं. उनकी काबिलियत पर शायद ही किसी को शक होगा. वो महान क्रिकेटर हैं. उनके लिए भी अचानक यह सब होना किसी झटके से कम नहीं है.”

अख्तर ने विराट की बल्लेबाजी की खामी बताई
अख्तर ने विराट कोहली (Virat kohli) के खराब फॉर्म को लेकर कहा,”वो बॉटम हैंड से ज्यादा खेलते हैं और जब आउट ऑफ फॉर्म होते हैं तो यह परेशानी और ज्यादा दिखती है. लेकिन वो बड़े बल्लेबाज हैं और उन्होंने काफी कुछ हासिल किया है. मुझे विश्वास है कि वो वापसी कर लेंगे. उन्हें अब इस विवाद को भुलाकर सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहिए. बड़ा खिलाड़ी ही गिरता है. उनके लिए भी यह मौका है खुद को और बेहतर साबित करने का. उन्हें सारी कड़वाहट भुलाकर आगे बढ़ना चाहिए.”

यह भी पढ़ें: U19 World Cup 2022: भारत ने युगांडा को 326 रन से रौंदा, लगातार तीसरी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

विराट कोहली को भेजने वाले थे नोटिस? जानें क्‍या बोले सौरव गांगुली

विराट की कप्तानी में भारत ने सबसे अधिक टेस्ट जीते
बता दें कि विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने सबसे अधिक 40 टेस्ट जीते. इतना ही नहीं, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो सीरीज जीती. वहीं, टेस्ट में भारत 5 साल तक नंबर-1 रहा. विराट की अगुवाई में ही पिछले साल टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेली थी. कोहली की कप्तानी में भारत ने 95 में से 65 यानी 70 फीसदी से ज्यादा वनडे जीते. उनका विनिंग पर्सेंटेज भारत को सबसे अधिक वनडे जीत दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (110) से ज्यादा है. धोनी ने भारत को 200 में से 110 वनडे में जीत दिलाई. उनका विनिंग पर्सेंटेज 59.52 रहा.

Tags: Cricket news, Rohit sharma, Shoaib Akhtar, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर