लाइव टीवी

16 साल का ये खिलाड़ी विराट कोहली जैसा, पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर ने की तुलना

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 5:48 PM IST
16 साल का ये खिलाड़ी विराट कोहली जैसा, पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर ने की तुलना
पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर भारतीय कप्तान विराट कोहली के टेंपरामेंट के मुरीद हैं. (FILE PHOTO)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 21 नवंबर से ब्रिसबेन में दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेलना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 5:48 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. इंग्लैंड में आईसीसी विश्व कप 2019 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के सामने अब उसका सबसे बड़ा इम्तिहान है. टीम को अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) से उसी की जमीन पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसका पहला मुकाबला गुरुवार 21 नवंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा. हालांकि तीन मैचों की टी-20 सीरीज में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-3 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है, लेकिन टेस्ट सीरीज (Test Series) से पहले हुए अभ्यास मैचों में पाकिस्तान ने वापसी की कोशिशों को सफलतापूर्वक दिखाया है. दोनों अभ्यास मैचों में पाकिस्तानी टीम ने बेहतर खेल दिखाया है.

टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम में बदलाव
टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम (Pakistani Team) में कुछ बदलाव किए गए हैं. 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को भी टीम में शामिल किया गया है, जिनका पहले टेस्ट में उतरना लगभग तय है. इसके अलावा मुहम्मद मूसा खान भी टेस्ट टीम में हैं. इन दोनों में से नसीम शाह अपनी तेजी को लेकर खासे सुर्खियों में हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) पर आने से पहले ही नसीम शाह ने कायदे आजम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हुए नौ विकेट चटकाए थे. अब वह टेस्ट डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. हालांकि कुछ दिन पहले ही नसीम शाह की मां का इंतकाल हो गया था, जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ बने रहने का ही फैसला लिया था. नसीम शाह को बेहद प्रतिभाशाली गेंदबाज बताते हुए अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने उनकी तुलना भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से की है.

cricket, cricket news, shoaib akhtar, virat kohli, naseem shah, pakistan cricket team, indian cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, शोएब अख्तर, विराट कोहली, नसीम शाह, भारतीय क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम,
पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की मां का हाल ही में निधन हो गया था. (FILE PHOTO)


रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर और दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूटयूब चैनल पर नसीम शाह (Naseem Shah) के टेंपरामेंट की तुलना विराट कोहली (Virat Kohli) से करते हुए मां के निधन के बावजूद टीम के साथ बने रहने के फैसले की प्रशंसा की. 18 साल की उम्र में विराट कोहली को भी पिता के निधन के सदमे से जूझना पड़ा था. तब विराट कोहली ने अपनी भावनाओं को काबू करते हुए रणजी ट्रॉफी मैच में खेलने का फैसला किया था. मैच के बाद विराट कोहली पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे.

साल 2009 में मोहम्मद आमिर भी ऐसे ही थे
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने विराट (Virat Kohli) के अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से भी नसीम शाह की तुलना की. उन्होंने कहा, 'एक गेंदबाज होने के नाते मैं कह सकता हूं कि पाकिस्तान को एक तगड़ा तेज गेंदबाज मिला है. मुझे नसीम शाह (Naseem Shah) की सबसे अच्छी बात ये लगती है कि वो जानते हैं कि उन्हें कैसे गेंदबाजी करनी है. इस उम्र में ये बात समझना कमाल की बात है और किसी-किसी में ये समझ पैदाइशी होती है. जब मोहम्मद आमिर 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रख रहे थे, तब उनमें भी ऐसी ही बात नजर आती थी.' उन्होंने कहा कि मैं एक ऐसे तेज गेंदबाज को देखना चाहता हूं जो मानसिक रूप से मजबूत हो. मैं जानता हूं कि ऑस्ट्रेलिया में हर तेज गेंदबाज को पिटाई का सामना करना पड़ता है, लेकिन जब आप लड़ते हुए वापसी करते हैं तो आपको तारीफ भी मिलती है.
Loading...

यह भी पढ़ें :

गावस्कर बोले-बर्फ-रे पर भी जीत सकता है भारत, पिंक टेस्ट के आंकड़े अलग रखने की वकालत
एमएस धोनी ने दिया फिनिशर बनने का मंत्र, बताया-15 गेंद बची हो तो क्या करना चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...