• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने तेज भागकर बिगाड़ लिया अपना करियर, नहीं तो अकरम जैसा बनता!

इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने तेज भागकर बिगाड़ लिया अपना करियर, नहीं तो अकरम जैसा बनता!

मुश्किल में शोएब अख्तर

मुश्किल में शोएब अख्तर

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद समी वसीम अकरम जैसा बन सकता था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के पास एक ऐसा तेज गेंदबाज था जो दाएं हाथ का वसीम अकरम बन सकता था. लेकिन उस गेंदबाज ने तेज भागकर अपना करियर ही बिगाड़ लिया. ये गेंदबाज कोई और नहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद समी (Mohammad Sami) थे जो शोएब के गेंदबाजी पार्टनर भी रहे.

    समी ने तेज भागकर बिगाड़ी अपनी लय
    शोएब अख्तर ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत करते हुए कहा, 'मोहम्मद समी आसानी से 400 विकेट ले सकते थे और वो दाएं हाथ के वसीम अकरम बन सकते थे लेकिन उन्होंने तेज भागकर अपना एक्शन ही खराब कर लिया. समी (Mohammad Sami) जब भी तेज भागकर गेंदबाजी करने की कोशिश करते थे तो वो काफी रन देते थे.' शोएब अख्तर ने आगे कहा, 'समी जब अपनी आक्रामकता को नियंत्रण में रखकर गेंदबाजी करते थे तो उनकी गेंद की सीम एकदम सही जगह पड़ती थी. न्यूजीलैंड दौरे पर समी ने अच्छे एक्शन से गेंदबाजी की और वहां उन्हें खेलना नामुमकिन सा हो गया.'

    शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आगे कहा, 'पुरानी गेंद से समी गजब की गेंदबाजी करते थे और वो बल्लेबाज के पैड पर 99 फीसदी गेंद मारते थे. ये काबिलियत सिर्फ वसीम अकरम, वकार यूनिस के बाद समी के अंदर ही थी. मेरे, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ के पास भी ये टैलेंट नहीं था.' आज भले ही शोएब अख्तर ने समी की तारीफ कर रहे हैं लेकिन एकबार उन्होंने अपने इस बॉलिंग पार्टनर को मानसिक तौर पर कमजोर गेंदबाज बता दिया था.



    2016 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेले समी
    बता दें समी ने साल 2001 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और उसी साल उन्होंने वनडे में भी डेब्यू किया. समी आखिरी बार पाकिस्तान के लिए 2016 टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे. पाकिस्तान के खिलाफ खेले अपने आखिरी मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में 53 रन लुटा दिये थे जिसके बाद से वो पाकिस्तानी टीम में अबतक नहीं चुने गए. समी पाकिस्तान सुपरलीग में इस साल नहीं खेल पाए थे. 2019 में उन्हें इस्लामाबाद यूनाइटेड ने टीम से बाहर कर दिया था जिसके बाद पांचवें सीजन में उनपर किसी टीम ने दांव नहीं लगाया.

    हेड शेव हुए कपिल देव तो अनुपम खेर ने ली चुटकी- 'गंजों की महफिल में स्वागत है'

    शोएब अख्तर ने की ब्रेट ली की खिंचाई, कहा-कपिल शर्मा के शो पर तो...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज