होम /न्यूज /खेल /'फ्रंटल एक्शन बॉलर की बैक उड़ते देखी है...' जसप्रीत बुमराह के लिए शोएब अख्तर जता चुके हैं चिंता

'फ्रंटल एक्शन बॉलर की बैक उड़ते देखी है...' जसप्रीत बुमराह के लिए शोएब अख्तर जता चुके हैं चिंता

जसप्रीत बुमराह के पीठ दर्द को लेकर शोएब अख्तर पहले ही चिंता जता चुके हैं.

जसप्रीत बुमराह के पीठ दर्द को लेकर शोएब अख्तर पहले ही चिंता जता चुके हैं.

Shoaib Akhtar on Jasprit Bumrah Injury: शोएब अख्तर ने कहा था कि बुमराह की गेंदबाजी फ्रंटल एक्शन पर आधारित है. इस एक्शन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

टी20 विश्व कप से जसप्रीत बुमराह के बाहर हो जाने पर भारत को जोर का झटका लगा.
तेज गेंदबाज बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं.
बुमराह ने इस साल अब तक केवल 15 मैच खेले हैं. ज्यादातर वह चोटों से परेशान रहे.

नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की खबर सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर का एक बयान सामने आ रहा है, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज कहते हैं कि कैसे बुमराह का अनोखा गेंदबाजी एक्शन उसके करियर के लिए खतरा पैदा हो सकता है.

टी20 विश्व कप से कुछ हफ़्ते पहले, भारत को जोर का झटका लगा क्योंकि उनके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हाे गए हैं. बुमराह, जिन्होंने इस साल अब तक केवल 15 मैच खेले हैं. ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में केवल एक ही मैच खेल पाए.  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20I के लिए भारतीय टीम के साथ तिरुवनंतपुरम पहुंचने के बावजूद मैच नहीं खेल सके, क्योंकि अभ्यास सत्र के दौरान उनकी पीठ में समस्या थी.

दर्द आपका पीछा नहीं छोड़ता: अख्तर
शोएब अख्तर ने एक टीवी चैनल पर बातचीत में कहा, “बुमराह की गेंदबाजी फ्रंटल एक्शन पर आधारित है. इस एक्शन के गेंदबाज अपनी पीठ और कंधे साथ बॉलिंग करते हैं. जबकि हम साइड-ऑन हुआ करते थे, जिससे पीठ पर दबाव नहीं बन पाता. लेकिन फ्रंट-ऑन एक्शन आपका पीछा नहीं छोड़ता है. जब पीठ हार जाती है, तो आप कितनी भी कोशिश कर लें, आप इससे बच नहीं सकते हैं,”

" isDesktop="true" id="4669399" >

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड का उदाहरण देते हुए कहा कि भारत बुमराह को तीनों प्रारूपों में नहीं खिला सकता है. उन्होंने कहा कि मैंने इयान बिशप और शेन बॉन्ड को अपनी पीठ के साथ संघर्ष करते देखा है. दोनों फ्रंट-ऑन एक्शन में बॉलिंग करते थे.

ये भी पढ़ें… VIDEO: अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, कैसे किया साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का काम तमाम..?

 ये भी पढ़ें… VIDEO: अर्शदीप सिंह ने डेविड मिलर को लेकर कही दिलचस्प बात, कैच लेने के बाद गब्बर स्टाइल में क्यों ठोंकी ताल?

ये भी पढ़ें… VIDEO: अर्शदीप सिंह अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे, एक ओवर में 3 विकेट लेकर मचाया तहलका

अख्तर ने कहा कि बुमराह को अब इस तरह से सोचने की जरूरत है, ‘मैंने एक मैच खेला, फिर छुट्टी ली, और रिहैब के लिए चला गया.’ उसे मैनेज करने की जरूरत है. यदि आप उसे हर मैच खिलाते हैं, तो एक वर्ष में वह पूरी तरह से टूट जाएगा. उसे पांच में से तीन मैच खिलाएं और उसके बाद आराम दें. बुमराह के लिए ऐसा प्रबंधन करना होगा, यदि उसे हमेशा रखना चाहते हैं. “

BCCI ने अभी तक बुमराह की चोट पर अपडेट नहीं दिया
BCCI ने अभी तक बुमराह की चोट को लेकर आधिकारिक अपडेट नहीं दिया है, लेकिन अगर रिपोर्टों पर भरोसा  किया जाए तो यह मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी में किसी एक को चुनना होगा. शमी अभी-अभी कोविड-19 से उबरे हैं और टी20 विश्व कप के लिए चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से एक हैं. वहीं सिराज जो भारतीय टीम के टी20 प्लान का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने काउंटी क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी की है.

स्टैंडबॉय लिस्ट में होने के बावजूद दीपक चाहर को क्यों नहीं लिया जा रहा है, क्योंकि वह भुवनेश्वर कुमार जैसे ही गेंदों को इनस्विंग कराते हैं. लेकिन भारतीय गेंदबाजी यूनिट को डेथ ओवरों में एक और विकल्प की सख्त जरूरत है.

Tags: Jasprit Bumrah, Shoaib Akhtar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें