Home /News /sports /

shoaib akhtar on chucking said virender sehwag is entitled to give his opinion if he knows more icc

'सहवाग अगर ICC से ज्यादा जानते हैं तो...' शोएब अख्तर का 'चकिंग' मामले में पलटवार


शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग के बयान पर पलटवार किया है. (AFP)

शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग के बयान पर पलटवार किया है. (AFP)

शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग पर चकिंग को लेकर पलटवार किया है. उनका कहना है कि अगर सहवाग आईसीसी से ज्यादा जानते हैं तो उन्हें अपनी राय देने का हक है. सहवाग ने एक इंटरव्यू में कहा था कि शोएब अपनी कोहनी को झटका देते थे. उनकी गेंद कहां से आएगी इसका अंदाजा लगाना मुश्किल था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर ओपनर वीरेंद्र सहवाग के बयान पर पलटवार किया है. कुछ दिन पहले सहवाग ने शोएब के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाए थे. वीरू से मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा था कि शोएब अपनी कोहनी को झटका देते थे. यह बात उन्हें पता थी कि वह चकिंग करते थे लेकिन अब अख्तर ने सहवाग की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है. अख्तर का कहना है अगर वीरेंद्र सहवाग आईसीसी से ज्यादा जानते हैं तो वह अपनी राय देने के हकदार हैं.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने स्पोर्ट्सकीडा से कहा, ‘मैं वीरेंद्र सहवाग से अनुरोध करूंगा की वह ऐसी टिप्पणी ने करें. अगर वह आईसीसी से ज्यादा जानते हैं तो उन्हें अपनी राय देने का हक है. मेरा बयान सहवाग से अलग होगा. मुझे लगता है कि वह भारत के अब तक के सबसे बड़े मैच विजेता में से एक थे. वह एक टीम मैन थे. वह भारत के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक थे. मैं उम्र के उस पड़ाव पर हूं जहां मैं अपनी राय को खारिज करते सावधान रहता हूं. मैं राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले किसी खिला़ड़ी पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता.”

हाथ और गेंद कहां से आएगी
सहवाग ने एक इंटरव्यू में शोएब अख्तर की तुलना ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली से की थी. उनका कहना था कि वह ब्रेट ली की गेंद के बारे में अनुमान लगा लेते थे क्योंकि उनका हाथ सीधे नीचे आता था. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज ने कहा था, वह शोएब अख्तर की गेंद के बारे में अनुमान नहीं लगा सकते थे. क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि हाथ और गेंद कहां से आएगी. हालांकि इस दौरान उन्होंने शोएब की तारीफ भी की.

यह भी पढ़ें

क्रिकेट के दीवानों को बीसीसीआई ने दिया तोहफा, अब खचाखच भरे स्टेडियम में होंगे मैच

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बताया- एक गलती के कारण RCB से मिली हार, प्लेऑफ के लिए भी मिला सबक

शोएब को पता था

वीरेंद्र सहवाग ने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि शोएब जानते हैं कि वह अपनी कोहनी को झटका देते थे. वह जानते थे कि वह चकिंग करते थे लेकिन शोएब की गेंदबाजी के बारे में आप अंदाजा नहीं लगा सकते थे कि गेंद कहां से आएगी. सहवाग के मुताबिक, ‘मैं ब्रेट ली का सामना करने से कभी नहीं डरता था लेकिन शोएब पर मुझे भरोसा नहीं था कि अगर मैं उनकी 2 गेंदों पर बाउंड्री लगा दूंगा तो वह अगली गेंद पर क्या करेंगे.’

Tags: Cricket news, Pakistan cricket team, Shoaib Akhtar, Team india, Virender sehwag

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर