लाइव टीवी

रोहित शर्मा के फैन हुए शोएब अख्‍तर, बोले- इंग्‍लैंड के खिलाफ 1000 रन बनाओगे

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 2:03 PM IST
रोहित शर्मा के फैन हुए शोएब अख्‍तर, बोले- इंग्‍लैंड के खिलाफ 1000 रन बनाओगे
भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा का टेस्ट करियर में ये चौथा शतक है. (एपी)

शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने रोहित से कहा कि वह अपने नाम के आगे G लगाना शुरू कर दें जिससे कि उनका नाम ग्रेट रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हो जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 2:03 PM IST
  • Share this:
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्‍ट में सलामी बल्‍लेबाज के रूप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पारी ने न केवल भारत, बल्कि इसके बाहर भी अपनी छाप छोड़ी है. टेस्‍ट में पहली बार सलामी बल्‍लेबाज के रूप में उतरते ही रोहित ने 176 रन की पारी खेली. उन्‍होंने साथी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ पहले विकेट के लिए 317 रन जोड़े. ये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. रोहित इससे पहले तक मिडिल ऑर्डर में खेल रहे थे, लेकिन वहां पर अपनी डेब्‍यू सीरीज के अलावा कामयाब नहीं हुए थे. ऐसे में अब उन्‍हें ओपनिंग में मौका दिया है. नए अवतार वाले रोहित की पारी ने पाकिस्‍तान के तूफानी गेंदबाज रहे शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) का भी दिल जीत दिया.

अख्‍तर बोले- ग्रेट रोहित शर्मा

शोएब अख्‍तर ने अपने यूट्यूब शो में कहा कि वे रोहित की काबिलियत के बारे में 2013 में ही भांप गए थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाने के बाद अख्‍तर ने रोहित से कहा कि वह अपने नाम के आगे G लगाना शुरू कर दें जिससे कि उनका नाम ग्रेट रोहित शर्मा हो जाए. साथ ही वह इंडिया के बेस्‍ट बेट्समैन के माइंडसेट से खेलें.

अख्‍तर ने कहा कि टेस्‍ट क्रिकेट में रोहित शर्मा बंध जाया करते थे और वनडे व टी20 की तरह खुलकर नहीं खेला करते थे इस वजह से कामयाब नहीं हो पा रहे थे.

shoaib akhter, rohit sharma, india south africa test, visakhapatnam test, rohit sharma test, शोएब अख्‍तर, रोहित शर्मा, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, शोएब अख्‍तर रोहित शर्मा
पाकिस्‍तान के दिग्‍गज तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर.


कोहली-स्मिथ से सीखें रोहित

शोएब अख्‍तर ने विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ का उदाहरण देते हुए कहा कि रोहित उनकी तरह अपनी प्रतिभा व स्किल्‍स में भरोसा रखें और बिना डरे खेलें. बेखौफ एटिट्यूड और प्रतिभा के सही उपयोग से स्मिथ और कोहली को टेस्‍ट क्रिकेट में कामयाबी मिली है.अख्‍तर ने आखिर में कहा कि आने वाले समय में जब टीम इंडिया का सामना इंग्‍लैंड से होगा तो रोहित उसमें 1000 रन बनाएंगे और स्मिथ के हाल ही में एशेज सीरीज में बनाए 774 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे.


बता दें कि रोहित ने वनडे व टी20 में भी शुरुआत मिडिल ऑर्डर से ही की थी लेकिन ओपनर बनने के बाद उन्‍होंने जमकर रन बनाए थे. टेस्‍ट में उन्‍हें मौका नहीं मिल रहा था, क्‍योंकि टीम इंडिया के पास केएल राहुल, मुरली विजय और केएल राहुल के रूप में पर्याप्‍त ओपनर थे. लेकिन पिछले एक साल में ये तीनों नाकाम रहे.

ऐसे में टीम इंडिया को मयंक अग्रवाल, पृथ्‍वी शॉ जैसे युवा नामों को मौका देना पड़ा. शॉ भी अभी बाहर हैं तो ऐसे में रोहित की किस्‍मत खुल गई और उन्‍होंने एक तरह से अपनी जगह पक्‍की कर ली.

हर टूर्नामेंट में रनों का ढेर पर टीम में नहीं मिली जगह, मौका मिलते ही छाए मयंक

शास्‍त्री पर गांगुली का बड़ा 'हमला', कहा-हेड कोच के लिए सही पसंद, लेकिन...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 1:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर