Home /News /sports /

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत में कौन बनेगा विजेता? शोएब अख्तर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत में कौन बनेगा विजेता? शोएब अख्तर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

T20 World cup 2022: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा. (T20 World cup twitter)

T20 World cup 2022: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा. (T20 World cup twitter)

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें टी20 वर्ल्ड कप में इस साल अक्टूबर में आमने-सामने होंगी. मुकाबले में कौन सी टीम जीत दर्ज करेगी, इसे लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी. तब भारत पहली बार विश्व कप में पाकिस्तान से हारा था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. यह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में दोनों टीमों का पहला ही मुकाबला होगा. एक साल पहले यूएई और ओमान में हुए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराया था. इसके बाद से पाकिस्तान के हौसले बुलंद हैं. इसी वजह से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि इस बार भी पाकिस्तान विश्व कप में भारत को हरा देगा.

टाइम्स नाउ के मुताबिक, शोएब अख्तर ने कहा, ‘हम मेलबर्न में भारत को फिर से हराएंगे. पाकिस्तान टी20 क्रिकेट में भारत से बेहतर टीम है. यह भारतीय मीडिया है जो अपनी टीम पर बेवजह का दबाव बनाता है, जब भी क्रिकेट में दोनों देशों की टक्कर होती है, तो भारत का हारना सामान्य है.’

पाकिस्तान ने पिछले विश्व कप में भारत को हराया था
टीम इंडिया को पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने पहले ही मैच में शिकस्त दी थी. तब पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. यह पहला मौका था, जब किसी भी विश्व कप (टी20 और वनडे) दोनों में पाकिस्तान ने भारत को हराया था. इसी मैच को आधार बनाकर अख्तर ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में भी ऐसे ही नतीजे की भविष्यवाणी की है. हालांकि, अभी टूर्नामेंट में 9 महीने का वक्त बचा है. ऐसे में नतीजे को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. टी20 विश्व कप में अभी भी पाकिस्तान के खिलाफ पलड़ा भारत का ही भारी है. भारत और पाकिस्तान के बीच 6 मुकाबले हुए हैं. इसमें से 5 में भारत जीता है

यह पहला मौका होगा, जब रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. पिछले साल सितंबर में विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद रोहित को ही इस फॉर्मेट में टीम का कप्तान बनाया गया है.

IND vs SA: ‘राहुल किसी भी नजरिये से कप्तान लग रहा था?’ BCCI अधिकारी ने दिया हैरान करने वाला बयान

पाकिस्तान क्रिकेट में भारत से आगे निकला! पहली बार 3 आईसीसी पुरस्कार जीते, बाबर आजम का जलवा

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में
भारत को सुपर 12 में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और दो क्वालीफायर के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है. भारत पूरे टूर्नामेंट में कुल पांच 5 खेलेगा. पहला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ, दूसरा 27 अक्बटूर को ग्रुप-ए की रनर अप के साथ, तीसरा 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ. टीम इंडिया का चौथा मैच 2 नवंबर बांग्लादेश और 5वां 6 नवंबर को ग्रुप बी की विनर के साथ होगा.

Tags: Cricket news, India Vs Pakistan, Rohit sharma, Shoaib Akhtar, T20 World Cup 2021, T20 World Cup 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर