पीसीबी पर भड़के शोएब अख्तर, टी20 के नंबर-1 गेंदबाज रहे इमाद वसीम को नहीं चुने जाने से नाराज

शोएब अख्तर ने कहा कि इमाद वसीम पाकिस्तान की टी20 टीम में जगह पाने के हकदार हैं. (Shoaib Akhtar/Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए (Pakistan Tour Of South Africa) ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) को पाकिस्तान टीम में नहीं चुने जाने से नाराज हैं. उन्होंने पीसीबी के इस फैसले को समझ से परे बताया है.

  • Share this:


    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिए (Pakistan Tour Of South Africa) ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) को पाकिस्तान टीम में नहीं चुने जाने से नाराज हैं. उन्होंने चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) के इस फैसले पर हैरानी जताई. इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी का इमाद को टीम से ड्रॉप करने का फैसला समझ से परे है. इमाद टी20 टीम में जगह पाने के हकदार हैं. वो इतने अच्छे खिलाड़ी हैं कि उन्हें टी20 टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है.

    बता दें कि पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए एक दिन पहले ही टीम की घोषणा हुई थी और इमाद न तो वनडे और न ही टी20 टीम में जगह बना पाए. सेलेक्शन कमेटी ने उनकी बजाय स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज को टीम में चुना. इमाद पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में भी पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं थे. उस समय भी पाकिस्तान के टीम मैनेजमेंट ने बतौर ऑलराउंडर नवाज को तीनों मैच में मौका दिया था. तब नवाज ने तीन मैच में तीन विकेट लेने के साथ 21 रन बनाए थे. इमाद और वसीम हाल ही में रद्द की गई पाकिस्तान सुपर लीग में भी नजर आए थे. इमाद ने लीग के पांच मैच में 7.76 की इकोनॉमी रेट से 3 विकेट लिए थे. वहीं, नवाज का प्रदर्शन उनसे कमतर रहा था और इस गेंदबाज ने पांच मैच में 96 की औसत से सिर्फ एक ही विकेट लिया था.

    यह भी पढ़ें : 

    इशान किशन के डेब्यू से पहले गर्लफ्रेंड अदिति हुंदिया ने चेहरे पर क्यों लगाया खून? जानिए वजह

    मैच से पहले इशान किशन से रोहित शर्मा ने की थी IPL की बात, फिर युवा खिलाड़ी ने मचाया कोहराम

    मोहम्मद नवाज ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट, 15 वनडे और 19 टी20 खेले हैं. इसमें उन्होंने 5, 17 और 15 विकेट लिए हैं. दूसरी तरफ इमाद वसीम के पास उनसे ज्यादा अनुभव है. वो पाकिस्तान के लिए 55 वनडे और 49 टी20 खेल चुके हैं. उन्होंने वनडे में पाकिस्तान के लिए 44 और टी20 में 47 विकेट लिए हैं. वो टी20 के नंबर-1 गेंदबाज भी रह चुके हैं. पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2 अप्रैल से शुरू हो रहा है. इस दौरे पर पाकिस्तान तीन वनडे और चार टी20 खेलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.