• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ENG vs PAK: वनडे सीरीज हारा पाक, पीसीबी पर भड़के अख्तर, बोले- कर दो बेड़ा गर्क

ENG vs PAK: वनडे सीरीज हारा पाक, पीसीबी पर भड़के अख्तर, बोले- कर दो बेड़ा गर्क

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को वनडे में मिली हार के बाद काफी गुस्सा जाहिर किया. (Youtube Video Grab)

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को वनडे में मिली हार के बाद काफी गुस्सा जाहिर किया. (Youtube Video Grab)

पाकिस्तान के दिग्गज पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली हार के बाद इस प्रदर्शन को 'बहुत ही औसत' करार दिया. उन्होंने पाकिस्तानी टीम को टी20 की टीम बताया और टीम मैनेजमेंट पर भी निशाना साधा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तानी टीम का इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन जारी है और उसे दूसरे वनडे में भी करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस हार के साथ उसने तीन मैचों की वनडे सीरीज भी गंवा दी. पाकिस्तान को दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने 52 रन से हराया जबकि पहले मैच में 9 विकेट से मात दी थी. इस पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी नाराज दिखे. उन्होंने बल्लेबाजों की काबिलियत, गेंदबाजों के औसत प्रदर्शन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) तक पर निशाना साधा. उन्होंने इस प्रदर्शन को 'बहुत ही औसत' करार दिया.

    अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पाकिस्तान टीम प्रबंधन, पीसीबी और खिलाड़ियों के लिए कड़े शब्द कहे. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी गेंदबाजी में कुछ भी खास नहीं था. ऐसा कुछ नहीं था कि इंग्लैंड के बल्लेबाज उससे परेशान होते. एक बहुत ही औसत प्रदर्शन. अभी खेल खत्म नहीं हुआ है, पाकिस्तान इस सीरीज को 0-3 से हारने की ओर बढ़ रहा है.' उन्होंने आगे कहा कि टीम मैनेजमेंट, खिलाड़ी और बोर्ड सभी मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट का बेडा गर्क करने में लगे हैं. उन्होंने गुस्से में कहा कि यही मैनेजमेंट अगले पांच साल तक रहे जिससे पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बिलकुल गिर जाए.

    इसे भी पढ़ें, इंग्लैंड से सीरीज गंवाने पर भड़का पूर्व दिग्गज, बोला- पाकिस्तान की हार भूकंप के जोरदार झटके जैसी

    उन्होंने आगे कहा, 'पाकिस्तान सिर्फ टी20 टीम बन गई है. खिलाड़ी टी20 की तरह ही हर फॉर्मेट में खेलते हैं और ऐसे ही आउट हो जाते हैं. पाकिस्तान ने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की कि वे औसत प्रदर्शन करें. पाकिस्तान की बल्लेबाजी ने हमें हमेशा निराश किया है और अब भी यही चलन जारी है.' पाकिस्तानी टीम ने पहले वनडे में 4 विकेट 26 रन तक खो दिए थे और लॉर्ड्स में दूसरे वनडे में 14 ओवर तक 53 रन पर 4 विकेट गिर गए.


    45 वर्षीय अख्तर ने आगे सवाल किया कि क्या मौजूदा राष्ट्रीय टीम का प्रदर्शन क्रिकेटरों की पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए पर्याप्त है. उन्होंने कहा कि अतीत में पाकिस्तान टीम में स्टार खिलाड़ी थे और हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए आगे आए लेकिन वर्तमान टीम के साथ ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि बल्लेबाज एक टी20 टीम के रवैये के साथ खेल रहे हैं जबकि 50 ओवर में खेलना इससे कहीं ज्यादा है. उन्होंने कहा, 'विकेट पर क्या था, पहले मुझे वह बताओ. पाकिस्तान सिर्फ टी20 टीम है. वे टी20 की तरह खेलते हैं और ऐसे ही आउट हो जाते हैं. उसने बीस ओवर में पांच विकेट गंवाए. टी20 में भी वे 150-175 रन बनाते हैं और वनडे में भी ऐसा ही है.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज