शोएब अख्तर ने की आमिर की खिंचाई, बोले- पापा मिकी आर्थर हमेशा बचाने के लिए नहीं रहेंगे

मोहम्मद आमिर ने पिछले साल दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने पीसीबी पर और टीम मैनेजमेंट पर अनदेखी का आरोप लगाया था. (Social Media)

मोहम्मद आमिर ने पिछले साल दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने पीसीबी पर और टीम मैनेजमेंट पर अनदेखी का आरोप लगाया था. (Social Media)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को नसीहत दी है कि वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और साथी खिलाडियों पर आरोप लगाने की बजाए अगर अपने खेल पर ध्यान लगाते तो बेहतर होगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पिछले साल दिसंबर में संन्यास लेने के बाद से ही पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) लगातार विवादों में घिरे हैं. वे अपने इस फैसले के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जिम्मेदार ठहराते हैं. आमिर कई बार कह चुके हैं कि देश के क्रिकेट बोर्ड और टीम मैनेजमेंट का उनके साथ बर्ताव अच्छा नहीं रहा. इसी कारण से उन्हें क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा. हालांकि, शोएब अख्तर को उनकी ये बयानबाजी रास नहीं आ रही और उन्होंने आमिर को परिपक्व होने की नसीहत दी है.

शोएब ने पीटीवी स्पोर्ट्स से हुई बातचीत में मोहम्मद आमिर के लिए कहा कि एक खिलाड़ी के लिए खुद को साबित करने का इकलौता तरीका प्रदर्शन करना है. कई बार आपका दिन अच्छा होता और कई बार बुरा. आमिर को ये समझना चाहिए कि पापा मिकी आर्थर हर बार उन्हें बचाने के लिए नहीं रहेंगे. कभी-कभी आपको बड़ा होना पड़ता है. आपको ये समझना होता है कि हर बार टीम मैनेजमेंट आपकी पसंद के हिसाब से काम नहीं करेगा. आपको अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के साथ ही कड़ी मेहनत करनी होगी.

आमिर को मोहम्मद हफीज से सीखना चाहिए: अख्तर

अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज का उदाहरण देते हुए अख्तर ने कहा कि आमिर को हफीज से सीखना चाहिए. क्योंकि जब दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपने करियर में मुश्किल हो रही थी. तब उन्होंने खुद को साबित करने के लिए सिर्फ एक ही काम किया. उन्होंने रन बनाए. तब भी टीम मैनेजमेंट हफीज के खिलाफ था. हफीज ने जो किया, वो अलग था. उन्होंने लगातार रन बनाए और बाकी किसी बात पर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने टीम मैनेजमेंट को कोई नोटों से भरा लिफाफा नहीं दिया था. आमिर को भी हफीज से यही बात सीखनी चाहिए.
IPL 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, 10 अक्टूबर को फाइनल, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट?

आमिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे

आमिर अब इंग्लैंड चले गए हैं. उन्होंने हाल ही में ये घोषणा की थी कि वो फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. वो पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बाकी बचे मैचों में कराची किंग्स के लिए खेलेंगे. इसके बाद वो इंग्लैंड की टी20 लीग में केंट की ओर से खेलने के लिए इंग्लैंड जाएंगे. पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 खेलने वाले आमिर इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी बारबाडोस ट्राइडेंट्स की से हिस्सा लेंगे. ये टूर्नामेंट अगस्त-सितंबर में खेला जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज