Home /News /sports /

शोएब अख्तर ने वकार यूनिस, मिस्बाह को कहा 'भगोड़ा', तालिबान से तुलना की

शोएब अख्तर ने वकार यूनिस, मिस्बाह को कहा 'भगोड़ा', तालिबान से तुलना की

शोएब अख्तर ने कोच पद छोड़ने पर मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस को कायर बताया (Shoaib Akhtar/Instagram)

शोएब अख्तर ने कोच पद छोड़ने पर मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस को कायर बताया (Shoaib Akhtar/Instagram)

रमीज राजा ने हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला है. ऐसे में अख्तर को लगता है कि वह पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए उन दोनों को नहीं बख्शते.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान होने के दो घंटे बाद ही पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) और बॉलिंग कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान और यूएई में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) खेलेगा. इन दोनों कोचों के वर्ल्ड कप से कुछ वक्त पहले इस तरह अपने पद छोड़ने पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाद शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कड़ी फटकार लगाई है.

    रमीज राजा ने हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला है. ऐसे में अख्तर को लगता है कि वह पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए उन दोनों को नहीं बख्शते. अख्तर ने इस मामले में मिस्बाह और यूनिस के भागने की स्थिति की तुलना तालिबान और अमेरिका से कर डाली है. जियो टीवी के साथ बातचीत में अख्तर ने कहा, ”मुझे लगता है कि यहां (वकार और मिस्बाह का इस्तीफा) कुछ ऐसा ही हुआ है जैसा तालिबान ने अमेरिकी सेना के साथ किया है. मुझे लगता है कि वह जानते थे कि रमीज राजा उन्हें नहीं छोड़ेंगे, इसलिए उन्होंने मैदान छोड़कर भागने का फैसला किया.”

    T20 World Cup: 13 रन बनाने वाला बल्लेबाज खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप! पाक को 40 साल के खिलाड़ी पर भरोसा

    अख्तर ने आगे कहा कि उन दोनों को अपने फैसले की खुद घोषणा करने के बजाय कम से कम पीसीबी के फैसले का इंतजार करना चाहिए था. यह निर्णय भी काफी खराब रहा, क्योंकि यह टी20 विश्व कप से ठीक पहले आया था. रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा कि दोनों कोचों को डर था कि वे बेनकाब हो जाएंगे और इसलिए वे भाग गए.

    IND vs ENG: विराट कोहली और रवि शास्त्री से बीसीसीआई नाराज, बिना इजाजत भीड़ वाले इवेंट में हुए शामिल

    उन्होंने कहा, ”चाहे वह अच्छा आदमी हो या बुरा आदमी. वह दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज हो सकते हैं, लेकिन अंत में उनका पर्दाफाश हो जाएगा. मुझे लगता है कि उन दोनों ने भागकर ही खुद को एक्सपोज कर दिया. अगर पीसीबी आपको बर्खास्त करना चाहता है तो आपको उन्हें करने देना चाहिए था. आपको विश्व कप के लिए अपना 100 प्रतिशत देना चाहिए था और फिर इस्तीफा देना चाहिए था, लेकिन कायर भागने के सिवा क्या कर सकता है?”

    यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मिस्बाह उल हक ने बायो बबल थकान और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पैक कैलेंडर के कारण अपनी भूमिकाओं से हट गए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण, उन्हें अपना अधिकांश समय बायो-बबल के अंदर बिताना होगा और अपने परिवार से दूर रहना होगा. इसके बाद उन्होंने अपनी भूमिका छोड़ने का फैसला किया और वकार यूनिस उनके नक्शेकदम पर चले.

    Tags: Cricket news, Misbah ul haq, Pakistan cricket, Pcb, Rameez Raja, Shoaib Akhtar, Waqar Younis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर