Home /News /sports /

शोएब अख्तर बोले- अगर टी20 वर्ल्ड के फाइनल में भिड़े भारत-पाक तो इससे क्रिकेट को ही फायदा

शोएब अख्तर बोले- अगर टी20 वर्ल्ड के फाइनल में भिड़े भारत-पाक तो इससे क्रिकेट को ही फायदा

शोएब अख्तर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान अगर टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल में भिड़ते हैं तो यह क्रिकेट के लिए भी अच्छा होगा. (Shoaib Akhtar Instagram)

शोएब अख्तर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान अगर टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल में भिड़ते हैं तो यह क्रिकेट के लिए भी अच्छा होगा. (Shoaib Akhtar Instagram)

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि उनकी एक इच्छा है कि भारत के खिलाफ सिर्फ एक मैच ही पाकिस्तान क्यों खेले ? फाइनल क्यों नहीं खेले. उन्होंने कहा कि एक फाइनल (भारत और पाकिस्तान के बीच) संभव है और यदि ऐसा होता है तो यह क्रिकेट के लिए भी अच्छा होगा जो टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) को और बड़ा बनाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप-2021 अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर है. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीन टीमें तक तय हो गई हैं जिनमें पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं. इतना ही नहीं, एक जगह के लिए अभी 3 टीम लाइन में हैं- भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान. इनमें से न्यूजीलैंड टीम नॉक-आउट चरण के लिए क्वालिफाई करने वाली सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) चाहते हैं कि भारत आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाए और खिताब के लिए उसकी टक्कर पाकिस्तान से हो.

    जब सुपर-12 चरण में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई तो विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इससे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लंबे समय से बरकरार जीत का सिलसिला भी टूट गया. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘कई लोग कह रहे हैं कि न्यूजीलैंड को (अफगानिस्तान को हराकर) भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर देना चाहिए. मैं न्यूजीलैंड का पक्ष नहीं ले रहा हूं. मैं केवल यह उम्मीद कर सकता हूं कि पाकिस्तान (ग्रुप 2) तालिका में शीर्ष पर हो. हमें बाकी परिणामों के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए.’

    इसे भी देखें, AFG vs NZ से पहले भारतीय फैंस ने बदले अपने नाम, सहवाग को याद आए आमिर खान

    उन्होंने आगे कहा, ‘यदि आप स्कॉटलैंड को हराते हैं, तो आप तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएंगे. आपको इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए कि आप किस टीम के खिलाफ खेल सकते हैं. हां, मेरी एक इच्छा है, जैसा कि मैंने पहले कहा था कि भारत के खिलाफ सिर्फ एक मैच ही क्यों खेलें? फाइनल क्यों नहीं खेलते? और एक फाइनल (भारत और पाकिस्तान के बीच) संभव है. भारत अगर पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल खेलता है तो यह क्रिकेट के लिए भी अच्छा होगा. यह विश्व कप को और बड़ा बनाने वाला है.’

    न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की भिड़ंत टूर्नामेंट में भारत के भाग्य का फैसला करेगी. कीवी के लिए एक जीत भारत की संभावनाओं को समाप्त कर देगी जबकि अफगानिस्तान की जीत उन्हें रेस में बरकरार रखेगी. अफगानिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. यदि अफगानिस्तान जीत जाता है, तो भारत को क्वालीफाई करने के लिए अपने अंतिम लीग चरण मैच में नामीबिया को एक निश्चित अंतर से हराना होगा.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Shoaib Akhtar, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर