शोएब अख्तर ने की IPL स्थगित करने की अपील, बोले- इस पैसे से ऑक्सीजन टैंक खरीदे भारत

शोएब अख्तर ने कहा कि इस वक्त लोगों की जान बचनी चाहिए. (Twitter/Video Grab)

शोएब अख्तर ने कहा कि इस वक्त लोगों की जान बचनी चाहिए. (Twitter/Video Grab)

COVID-19 in India : दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार शोएब अख्तर (Shaoib Akhtar) ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने आईपीएल स्थगित करने की अपील की. अख्तर ने साथ ही कहा कि इस लीग में खर्च होने वाले पैसे से ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे जाएं. उन्होंने कहा कि जब किसी देश में ऐसे हालात हैं तो ऐसा मनोरंजन नहीं चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 6:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के दिग्गज तेजबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपील की है कि भारत में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) को कोरोना वायरस के चलते स्थगित किया जाए. कोरोना वायरस (COVID-19) से भारत में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हैं और इससे जुड़े मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इतना ही नहीं, कई मरीजों की हर रोज मौत हो रही है. ऐसे में आईपीएल के आयोजन को लेकर कुछ लोग नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं. इसी कड़ी में शोएब अख्तर ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और आईपीएल को स्थगित करने की अपील की.

45 वर्षीय अख्तर ने वीडियो में कहा, 'इस समय भारत की स्थिति काफी खराब है, इसे देखते हुए आईपीएल के बचे हुए मैचों को स्थगित कर देना चाहिए. जो भी पैसे आईपीएल में खर्च होने वाले हैं, उनसे ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे जाएं.' उन्होंने आईपीएल के साथ-साथ पाकिस्तान सुपर लीग को भी रद्द करने की बात की. अख्तर ने कहा, 'जब किसी देश में ऐसे हालात हैं तो ऐसा मनोरंजन नहीं चाहिए, हमें आईपीएल और पीएसएल नहीं चाहिए.'



करियर में 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले अख्तर ने आगे कहा, 'इन मुश्किल समय में हमें लोगों की जान बचाने के लिए सोचना चाहिए. इस तरह के बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट में खर्च होने वाली राशि को ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति के लिए खर्च करना चाहिए. भारत इस समय जल रहा है, आईपीएल को आयोजित करने के बजाय इसे स्थगित कर देना चाहिए.' उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान में जून में पीएसएल को भी स्थगित कर देना चाहिए.
इसे भी पढ़ें, टाय बोले- लोगों को अस्पताल नहीं मिल रहे, तब फ्रेंचाइजी इतने पैसे कैसे खर्च कर रही हैं

इससे पहले अख्तर ने अपने देश के लोगों से अपील की थी कि वे कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग लड़ रहे भारत की मदद के लिए आगे आएं. उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में भारत की स्थिति खराब है. वहां ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है. ऐसे में लोग दिल खोलकर भारत की मदद करें और उन्हें ऑक्सीजन टैंक मुहैया कराएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज