लाइव टीवी

IND vs SA: शमी के प्रदर्शन के पीछे इस पाकिस्तानी दिग्गज का हाथ, वर्ल्ड कप हार के बाद मिली थी सलाह!

भाषा
Updated: October 7, 2019, 10:56 PM IST
IND vs SA: शमी के प्रदर्शन के पीछे इस पाकिस्तानी दिग्गज का हाथ, वर्ल्ड कप हार के बाद मिली थी सलाह!
मोहम्मद शमी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने उनसे सलाह नहीं मांगी जबकि भारतीय तेज गेंदबाज उनसे संपर्क में हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि सलामी बल्लेबाज के रूप में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टेस्ट करियर आगे ही बढ़ेगा जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं.अख्तर को मलाल है कि किसी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने उनसे सलाह नहीं मांगी जबकि शमी जैसे भारतीय तेज गेंदबाजी को लेकर उनके संपर्क में हैं.


अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  एक के बाद एक शतक बना रहे हैं और मैं कहता रहा हूं कि रोहित को भारतीय टेस्ट टीम में होना चाहिए. यहां से वह महान टेस्ट खिलाड़ी बनेंगे.अख्तर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शमी को उन्होंने रिवर्स स्विंग को खतरनाक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा कि भारत की विश्व कप में निराशा के बाद एक दिन शमी ने मुझे फोन किया और कहा कि वह दुखी हैं कि भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. मैंने उनसे कहा कि मायूस मत हो और फिटनेस बरकरार रखो. घरेलू सीरीज आ रही है और मैं कह रहा हूं कि तुम अच्छा प्रदर्शन करोगे.




Shoaib Akhtar, Mohammed Shami, rohit sharma, cricket, sports news
अपनी घातक गेंदबाजी से मोहम्मद शमी ने फाफ डू प्लेसी का ऑफ स्टंप तोड़ दिया था


रिवर्स स्विंग के बादशाह  बन सकते हैं शमी


अख्तर ने कहा कि मैंने शमी (Mohammed Shami)  को कहा कि मैं चाहता हूं कि वह तूफानी गेंदबाज बने, जो बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दें. उनके पास स्विंग और सीम है, इसके अलावा उनके पास रिवर्स स्विंग की कला भी है जो उपमहाद्वीप में बेहद कम गेंदबाजों के पास है. मैंने उन्हें कहा कि वह रिवर्स स्विंग का बादशाह बन सकते हैं. पाकिस्तान के लिए 1997 से 2007 के बीच 46 टेस्ट में 178 विकेट चटकाने वाले 44 साल के अख्तर ने कहा कि अब आप देखिए कि उन्होंने क्या किया है, उन्होंने बेजान पिच (विशाखापत्तनम में) पर विकेट हासिल किए. मैं उनके लिए बहुत खुश हूं. अख्तर ने कहा कि वह पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को सलाह देने को तैयार हैं, लेकिन कोई मदद की मांग ही नहीं कर रहा.
उन्होंने कहा कि दुखद है कि हमारे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मेरे से नहीं पूछ रहे कि वे कैसे अपनी गेंदबाजी में सुधार कर सकते हैं लेकिन शमी (Mohammed Shami) जैसे भारतीय गेंदबाज ऐसा कर रहे हैं. जहां तक मेरे देश का सवाल है यह दुखद स्थिति है.
Loading...

रणवीर ने पहना जीवा जैसा चश्मा, धोनी ने कहा- अब बच्चे अपनी चीजें पहचान लेते हैं


युजवेंद्र चहल ने किया क्विंटन डी कॉक को ट्रोल, कहा- भाई आपसे न हो पाएगा



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 10:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...