शोएब अख्तर ने बाबर आजम का वीडियो शेयर कर बताया आखिर क्यों हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर स्मार्ट

शोएब अख्तर ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें बाबर आजम घर और मैदान दोनों जगह एक जैसे शॉट्स खेलते नजर आ रहे हैं. (Shoaib Akhtar Twitter)

शोएब अख्तर ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें बाबर आजम घर और मैदान दोनों जगह एक जैसे शॉट्स खेलते नजर आ रहे हैं. (Shoaib Akhtar Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने जो वीडियो शेयर किया है, उसके दो हिस्से हैं. एक घर के अंदर का और दूसरा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में आखिरी टी20 का. दोनों ही जगह बाबर एक जैसे शॉट खेलते नजर आ रहे हैं. इसी का हवाला देकर अख्तर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को स्मार्ट बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 4:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट से बाबर आजम (Babar Azam) का एक वीडियो शेयर कर ये साबित करने की कोशिश की क्यों पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistani Cricketers) स्मार्ट हैं. शोएब ने जो वीडियो शेयर किया है, उसके पहले हिस्से में बाबर अपने घर के भीतर क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. इस हिस्से में गेंद को उनके बल्ले के नीचे की ओर फेंका जाता है और बाबर बड़ी चालाकी से इसे विकेटकीपर के पीछे खेल देते हैं. इसके अगले हिस्से में भी बाबर ही बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. लेकिन ये इंडोर नहीं, बल्कि आउटडोर मैच है और वो भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज (Pak vs SA T20 Series) का.

आजम ने सेंचुरियन में हुए आखिरी टी20 में 59 गेंद पर 122 रन की पारी खेली थी. इसी दौरान उन्होंने ये नायाब शॉट खेला था. वीडियो में ये नजर भी आ रहा है कि कैसे दक्षिण अफ्रीका का तेज गेंदबाज उन्हें यॉर्कर फेंकता है. लेकिन गेंद को रोकने की बजाए बाबर बड़ी चालाकी से अपना बल्ला उसके नीचे लाते हैं और विकेटकीपर के पास से बाउंड्री लाइन के पार भेज देते हैं. देखने में ये शॉट आसान नजर आ रहा है. लेकिन जिस तरह से दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने उन्हें फुल यॉर्कर फेंकी थी. उस पर इस तरह का नायाब शॉट खेलना ये दिखाता है कि बल्लेबाज कितना स्मार्ट है और उसे खेल की कितनी समझ है.



गली क्रिकेट खेलने से पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं स्मार्ट: शोएब
शोएब ने इस वीडियो को ट्विटर पर अपलोड करने के साथ एक कैप्शन भी शेयर किया. इसमें उन्होंने ये बताया कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों में ये चालाकी गलियों और घर में क्रिकेट खेलने से आती है. क्योंकि वहां शॉट लगाने की जगह काफी कम होती है. ऐसे में बल्लेबाज नए शॉट्स ईजाद करते हैं और बाबर ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी का नमूना दिखाया है. शोएब ने आगे कहा कि जब हम ये कहते हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेटर स्ट्रीट स्मार्ट होते हैं. तो इस वीडियो को देखकर आपको समझ आ गया होगा कि वो ऐसी स्मार्टनेस या चालाकी वो कहां से सीखते हैं. ये हुनर इंडोर, गली और घर के पीछे खेले जाने वाले क्रिकेट से आता है.

IPL 2021: पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया में ड्रॉप होने से चिंतित थे, तकनीक में बदलाव करके फॉर्म में लौटे

IPL 2021: योहान ब्लेक की अपील- डिविलियर्स करें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी, द. अफ्रीका को उनकी जरूरत



विराट को पीछे छोड़ वनडे में नंबर-1 बल्लेबाज बने बाबर

बता दें कि चार दिन पहले ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए वनडे में नंबर-1 बल्लेबाज बने थे. वो ये उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे पाकिस्तानी हैं. बाबर ने हमवतन जहीर अब्बास (1983-84), जावेद मियांदाद (1988-89) और मोहम्मद यूसुफ (2003) की तरह नंबर एक वनडे बल्लेबाज की उपलब्धि हासिल की. दरअसल, कोहली 1,258 दिन यानी तीन साल से ज्यादा तक वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज थे. बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज 2-1 से जीतने के साथ ही इस मुकाम को हासिल किया था. बाबर के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले 837 रेटिंग अंक थे, लेकिन पहले मैच में 103 रन की पारी से वह 858 अंक (कोहली से ज्यादा) पर पहुंच गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज