• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ENG vs PAK: शोएब अख्तर ने बाबर आजम की लगाई क्लास, बोले- शर्मनाक हार पर बहाने बना रहे कप्तान

ENG vs PAK: शोएब अख्तर ने बाबर आजम की लगाई क्लास, बोले- शर्मनाक हार पर बहाने बना रहे कप्तान

ENG vs PAK: शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम का बचाव करने के लिए कप्तान बाबर आजम की आलोचना की है. (Instagram)

ENG vs PAK: शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम का बचाव करने के लिए कप्तान बाबर आजम की आलोचना की है. (Instagram)

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की जमकर क्लास लगाई है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के हाथों पहले वनडे में 9 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद भी बाबर टीम का बचाव कर रहे हैं और हार के लिए बेकार के बहाने बना रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर(Shoaib Akhtar) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम(Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की जमकर क्लास लगाई है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के हाथों पहले वनडे में 9 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद भी बाबर टीम का बचाव कर रहे हैं और इसे बड़ा झटका नहीं मान रहे हैं. वो सिर्फ हार के लिए बहाने बना रहे हैं.

    अख्तर ने पीटीवी स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि बाबर कमजोर बहाने बना रहे हैं. पहले वनडे में पिच पर अतिरिक्त उछाल जैसा कुछ नहीं था. बस, हल्का सा सीम मूवमेंट नजर आ रहा था और ऐसा इंग्लैंड में होना आम बात है. अगर हम सीम गेंदबाजी भी नहीं खेल पाएंगे तो क्या करेंगे?.

    बाबर ने शर्मनाक हार के बाद भी टीम का बचाव किया था
    इंग्लैंड से पहला वनडे हारने के बाद बाबर आजम ने कहा था कि ये हमारी टीम के लिए बड़ा झटका नहीं था. क्रिकेट में कोई दिन आपके लिए अच्छा होता और कोई खराब. हम पिछली कुछ सीरीज से अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. मैं खिलाड़ियों से बात करूंगा और ये बताऊंगा कि वो उम्मीद न खोएं. जीवन में उतार-चढ़ाव होते रहते हैं. हम जल्दी ही इससे उबर जाएंगे और एक टीम के तौर पर ये हमारे लिए अच्छा होगा. आजम पहले वनडे में शून्य पर आउट हो गए थे.

    इंग्लैंड ने 9 विकेट से पहला वनडे जीता था
    पहले वनडे में पाकिस्तान ने 35.2 ओवर में 141 रन ही बनाए थे. टीम के शुरुआती दो विकेट पहले ओवर में ही गिर गए थे. बाबर आजम और इमाम-उल-हक खाता भी नहीं खोल पाए थे. मैच में इंग्लैंड के लिए शाकिब महमूद ने 42 रन देकर 4 विकेट झटके थे. जवाब में इंग्लैंड ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को सिर्फ एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था. डेविन मलान और जैक क्राउली ने अर्धशतक लगाए थे.

    शोएब अख्तर का छलका दर्द, बोले- शाकिब महमूद मुझसे गेंदबाजी सीखने आया, लेकिन किसी पाकिस्तानी गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया

    अख्तर ने पाकिस्तान टीम को भी लताड़ लगाई थी
    मैच हारने के बाद भी अख्तर का बयान आया था. तब उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान इस तरह का खराब क्रिकेट खेलता रहेगा तो फैंस टीम के मैच देखना छोड़ देंगे. मुझे क्रिकेट फैंस के लिए दुख होता है. अगर वो ऐसा प्रदर्शन करेंगे तो कौन उनका मैच देखेगा?.

    पाकिस्तान की फिर कटी नाक, तेज गेंदबाज को इंग्लैंड से जबरन लौटाया गया

    बाबर आजम भले ही पाकिस्तान टीम के लिए इस हार को बड़ा झटका नहीं माने. लेकिन ऐसा नहीं है. क्योंकि पहले वनडे में इंग्लैंड का जो प्लेइंग-11 उतरा था, उसमें कप्तान बेन स्टोक्स को छोड़ दें, तो ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड की मुख्य टीम की तरफ से बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेले हैं. इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से पांच खिलाड़ियों ने वनडे में डेब्यू किया था. इतनी नई टीम होने के बावजूद इंग्लैंड ने पाकिस्तान की अनुभवी टीम को बुरी तरह धोया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज