लाइव टीवी

पीसीबी पर भड़के शोएब अख्‍तर, कहा-मेरा काम टीवी पर बैठना नहीं, मुझे पाकिस्‍तान का क्रिकेट चलाने दिया जाए

News18Hindi
Updated: March 18, 2020, 11:34 AM IST
पीसीबी पर भड़के शोएब अख्‍तर, कहा-मेरा काम टीवी पर बैठना नहीं, मुझे पाकिस्‍तान का क्रिकेट चलाने दिया जाए
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि कोरोना वायरस की गंभीरता समझनी होगी.

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने कहा क‍ि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई अध्‍यक्ष हैं, मार्क बाउचर साउथ अफ्रीका के हेड कोच हैं, लेकिन पाकिस्‍तान में इसका उल्‍टा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 11:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर जमकर बरसे. उन्होंने पूर्व खिलाड़ियों को टीम प्रबंधन में शामिल न करने को लेकर पीसीबी (PCB) को लताड़ लगाई. इसके लिए शोएब अख्तर ने भारत का भी उदाहरण दिया, जहां बीसीसीआई की कमान पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के हाथों में है. शोएब अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं और खराब फैसलों को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भी आलोचना करते रहे हैं. एक चैट शो में अख्तर ने कहा कि पीसीबी को दूसरे देशों से सीखना चाहिए कि देश में क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए पूर्व खिलाड़ियों का किस तरह इस्तेमाल किया जाना चाहिए.

...इसीलिए पाकिस्‍तान में संघर्ष कर रहा है क्रिकेट
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने साथ ही पाकिस्तान में एलीट क्लास की मानसिकता पर भी सवाल उठाए. पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उच्च पदों पर बैठे लोग अपने मातहत कमजोर लोगों को ही देखना चाहते हैं ताकि उन्हें मैनेजमेंट में किसी तरह की समस्या पेश नहीं आए. अख्तर ने कहा कि सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों ने प्रशासन में पूर्व क्रिकेटरों को शामिल किया है और यही वजह है कि वे नए-नए मुकाम हासिल कर रहे हैं. वहीं पीसीबी ने ऐसा नहीं किया, इसीलिए देश में क्रिकेट संघर्ष कर रहा है.

मुझे मिलना चाहिए पाकिस्तान की क्रिकेट चलाने का मौका



इस दौरान शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) इतना गुस्सा हो गए कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि मेरा काम सिर्फ टीवी पर बैठना नहीं है, मुझे पाकिस्तान का क्रिकेट चलाने का मौका मिलना चाहिए. अख्तर ने भारत और साउथ अफ्रीका उदाहरण देते हुए कहा कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) हैं, राहुल द्रविड़ एनसीए चेयरमैन हैं, वहीं ग्रीम स्मिथ क्रिकेट डायरेक्टर और मार्क बाउचर हेड कोच हैं. जबकि पाकिस्तान में इसका उल्टा है.



खराब नीतियों को लेकर पीसीबी की आलोचना करते रहे हैं अख्तर
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) क्रिकेट पर अपनी राय रखने के लिए यूटयूब चैनल भी चलाते हैं. शोएब अख्तर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज माने जाते हैं. 2019 विश्व कप में पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तान सरफराज अहमद समेत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर जमकर निशाना साधा था. इसके अलावा शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और हेड कोच मिस्बाह उल हक की नीतियों का भी जमकर विरोध किया, जिनकी अगुआई में टीम का प्रदर्शन काफी लचर रहा.

धोनी पर सहवाग का बड़ा बयान, कहा-मुझे नहीं लगता क‍ि टीम में बदलाव की जरूरत है

छक्का लगाकर टीम को बनाया था चैंपियन, अब टीम से है बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 11:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading