लाइव टीवी

वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाई शोएब अख्तर की धज्जियां, कहा-पैसों के लिए करते हैं टीम इंडिया की तारीफ

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 11:40 AM IST
वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाई शोएब अख्तर की धज्जियां, कहा-पैसों के लिए करते हैं टीम इंडिया की तारीफ
वीरेंद्र सहवाग की गिनती दुनिया के सबसे विस्फोटक ओपनरों में की जाती है. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की मैदानी प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 11:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने खेलने के दिनों में दूसरी टीमों के लिए खौफ का दूसरा नाम रहे हैं. दोनों ही दिग्गज अपनी बेबाक राय रखने के लिए भी जाने जाते हैं. जहां वीरेंद्र सहवाग ट्विटर पर अपनी टिप्पणियों से दिल जीतते रहे हैं, वहीं शोएब अपने यूट्यूब चैनल के जरिये लोगों के दिलों में खास जगह बना चुके हैं. मैदान पर एक-दूसरे के कड़े प्रतिद्वंद्वी रहे ये दोनों ही खिलाड़ी अब मैदान के बाहर एक-दूसरे के सामने आ गए हैं.

cricket news, sports news, virender sehwag, shoaib akhtar, india vs pakistan, क्रिकेट न्यूज, वीरेंद्र सहवाग, शोएब अख्तर, इंडिया वस पाकिस्तान
वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि शोएब अख्तर अपने खेलने के दिनों मेें टीम इंडिया की प्रशंसा कभी नहीं करते थे. (फाइल फोटो)


भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) पर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वो पैसों के लिए टीम इंडिया की तारीफ करते हैं. सहवाग के अनुसार, 'शोएब अख्तर हमारे अच्छे दोस्त बन गए हैं, क्योंकि उन्हें भारत से बिजनेस चाहिए इसलिए वह भारतीय टीम की तारीफ करते हैं. अगर आप शोएब अख्तर का कोई भी इंटरव्यू देखें तो आप पाएंगे कि वह भारत की शान में कई बातें बोलते हैं, जबकि अपने खेलने के दिनों में वे ऐसा नहीं कहते थे.' शोएब अख्तर अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान क्रिकेट की तुलना में भारत के बारे में ज्यादा बातें करते हैं.





'धोनी खिलाड़ियों का फुल सपोर्ट करते थे'
वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर भी भड़क गए थे. सहवाग से पूछा गया था कि क्‍या अब टीम में खिलाड़ियों को लेकर धैर्य कम हो गया है. इस पर सहवाग ने कहा, ‘जब एमएस धोनी कप्तान थे तो बल्लेबाजी इकाई में हर खिलाड़ी के स्थान के संबंध में काफी स्पष्टता रहती थी. वह प्रतिभा के पारखी थे और उसने उन खिलाड़ियों को पहचाना जो भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर गए. उन्‍हें पता था कि ये उनके ओपनर हैं, ये उनके लिए मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे. वे खुद नंबर 5 पर आते थे फिर केदार जाधव नंबर 6 पर और फिर हार्दिक पंड्या या रवींद्र जडेजा. तो वे नीचे आने वाले बल्‍लेबाजों को बैक करते थे. अगर केएल राहुल 5वें नंबर पर अगर लगातार 4 पारियों में नहीं चलते हैं तो विराट कोहली उन्‍हें बदलते हुए नजर आएंगे. ऐसा एमएस धोनी के समय नहीं होता था. वे (धोनी) खुद वहां पर खेला करते थे.'

10गेंद पर 35 रन बनाने के बाद कोहली ने कर दिया था टीम से बाहर,अब जड़ा दोहरा शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 8:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर