लाइव टीवी

पाकिस्तानी टीम की घर में ही हुई बेइज्जती, शोएब अख्तर और यूनिस खान ने सरेआम उड़ाया मजाक

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 2:19 PM IST
पाकिस्तानी टीम की घर में ही हुई बेइज्जती, शोएब अख्तर और यूनिस खान ने सरेआम उड़ाया मजाक
पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज हारने के कारण आलोचकों के निशाने पर है. (फाइल फोटो)

एक कार्यक्रम में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की बेंच स्ट्रेंथ को लेकर यूनिस खान (Younis Khan) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने खाली कुर्सी की ओर इशारा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 2:19 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए वक्त शायद अच्छा नहीं चल रहा है. बेशक देश में चार साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम की वापसी हुई है और श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वनडे सीरीज में भी टीम ने 2-0 से कब्जा जमा लिया. मगर टी-20 सीरीज में श्रीलंका की कमजोर टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर पाकिस्तानी खेमे में हलचल मचा दी है. सीरीज का तीसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को खेला जाएगा, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर टीम के मौजूदा प्रदर्शन से बेहद नाराज हैं. टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) टीम चयन को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. और अब पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान (Younis Khan) ने भी शोएब अख्तर के साथ मिलकर पाकिस्तान की बैंच स्ट्रेंथ को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं.

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों में पाकिस्तान (Pakistan) को शिकस्त का सामना करना पड़ा. मेहमान टीम ने पहले मैच में 64 रन से बड़ी जीत दर्ज की, वहीं दूसरे मैच में श्रीलंका ने 35 रन से बाजी मारी. इस लचर प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान को अब अपनों के हाथों ही फजीहत का सामना करना पड़ा रहा है. टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar), पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान (Younis Khan) ने एक कार्यक्रम में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उसमें चल रही कथित राजनीति की धज्जियां उड़ाकर रख दींं हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भूल गया है, टीम कैसे बनाई जाती है...
दरअसल, कार्यक्रम में जब बात पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Criket Team) की बैंच स्ट्रेंथ की आई तो यूनिस खान (Younis Khan) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक खाली कुर्सी की ओर इशारा कर ये बताने की कोशिश की, कि बैंच स्ट्रेंथ के मामले में पाकिस्तान की हालत कितनी गई गुजरी है. शोएब अख्तर ने मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) को कोच और चयनकर्ता की जिम्मेदारी दिए जाने पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) भूल गया है कि टीम कैसे बनाई जाती है. वो पैसे बचाने में लगा हुआ है. किसी एक शख्स को सारी ताकत और जिम्मेदारी देकर पाक क्रिकेट में कभी भी सुधार नहीं किया जा सकता. आप ऐसा करके पैसे बचा सकते हैं, लेकिन पाक क्रिकेट में सुधार तभी होगा जब बोर्ड ऐसे लोगों की ओर देखना शुरू करेगा, जिन्हें प्रतिभाएं तलाशना आता है.'



भारत से सीखे पाकिस्तान
पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान (Younis Khan) ने भारत का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ग्रासरूट लेवल पर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं. पाकिस्तान को भी मौजूदा संकट से निपटने के लिए ऐसे ही पूर्व क्रिकेटरों से मदद लेनी होगी. वहीं, शोएब अख्तर ने विराट कोहली को बेहतरीन कप्तान बताया. उन्होंने कहा कि विराट कोहली गेंदबाजों के कप्तान हैं. जब वह गेंदबाजों के साथ होते हैं तो कप्तानी नहीं करते, बल्कि गेंदबाजों द्वारा विपक्षी टीम की धज्जियां उड़ाए जाने का लुत्फ उठाते हैं. भारतीय गेंदबाजों के लिए ये अच्छी बात है कि उनके पास इतना बेहतरीन कप्तान है.
Loading...

गौतम गंभीर ने अष्टमी पर धोए बेटियों के पैर, बोले-बिल किसके पास भेजूं! PHOTO

हार्दिक पंड्या ने उड़ाया जहीर खान का 'मजाक', गुस्साए फैंस बोले-अहंकार ले डूबेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...