शोएब अख्तर ने तोड़ा अब ये रिकॉर्ड, पाकिस्तान के इतिहास में कोई नहीं कर पाया ऐसा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के यूट्यूब चैनल रावलपिंडी एक्सप्रेस ने महज एक ही महीने में करीब दस लाख सब्सक्राइबर जोड़ लिए हैं.

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 7:56 PM IST
शोएब अख्तर ने तोड़ा अब ये रिकॉर्ड, पाकिस्तान के इतिहास में कोई नहीं कर पाया ऐसा
शोएब अख्तर वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के लिए पाकिस्तानी टीम की आलोचना करते रहे हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 7:56 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को खेल से संन्यास लिए हुए काफी वक्त बीत चुका है, लेकिन उनकी लोकप्रियता बिल्कु‍ल भी कम नहीं हुई है. शोएब अख्तर के नाम दुनिया की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है और अब उन्होंने एक और काम इतनी तेजी से किया है, जिसे पाकिस्तान के इतिहास में आज तक कोई अंजाम नहीं दे सका.

शोएब अख्तर के नाम 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. अब उन्होंने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया है. दरअसल, शोएब अख्तर के यूट्यूब चैनल रावलपिंडी एक्सप्रेस ने महज एक ही महीने में  करीब दस लाख सब्सक्राइबर जोड़ लिए हैं. शोएब ये मुकाम हासिल करने वाले पहले पाकिस्तानी हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

शोएब अख्तर के अधिकतर वीडियो को जहां औसतन 15 से 20 लाख व्यूज मिले हैं, वहीं वर्ल्ड कप में  भारत के हाथों शिकस्त के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की खिंचाई करने वाले उनके वीडियो को ही 90 लाख लोगों ने देखा था.

वर्ल्ड कप को समर्पित है यूट्यूब चैनल

रावलपिंडी एक्सप्रेस यूट्यूब चैनल खासतौर पर वर्ल्ड कप की कवरेज के लिए शुरू किया गया था. इसने कुछ ही समय में दस लाख सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार कर लिया. ये वही चैनल है जो तीन महीने पहले शुरू किया गया था, लेकिन इसे बंद करना पड़ा था. हाल ही में इसे दोबारा शुरू किया गया. इस चैनल के जरिये शोएब अख्तर वर्ल्ड कप मैचों का विश्लेषण करते हैं.

अख्तर ने कहा-शुक्रिया...

करीब 10 लाख सब्सक्राइबर हो जाने के बाद अख्तर ने अपने प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ के प्रशंसकों को शुक्रिया कहा. भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी अख्तर को ये मुकाम हासिल करने पर बधाई दी है.
सरफराज अहमद को कहा था मोटा

पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद शोएब अख्तर ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को मोटा कहा था और उनकी काफी आलोचना की थी. यह वीडियो काफी वायरल हुआ था और इसे भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने काफी देखा और शेयर किया था.

अब जताई पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद

शोएब अख्तर ने अपने हालिया वीडियो में पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा है, मुझे समझ नहीं आ रहा है कि पाकिस्तान की टीम दबाव में क्यों खेल रही है. उम्मीद है कि टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...