शोएब मलिक ने PCB पर लगाए आरोप, बोले-प्रदर्शन नहीं, कनेक्शन के आधार पर होता है सेलेक्शन

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए पिछला वनडे जून 2019 में विश्व कप के दौरान खेला था. (Shoaib Malik Twitter)

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए पिछला वनडे जून 2019 में विश्व कप के दौरान खेला था. (Shoaib Malik Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) पर सेलेक्शन में पक्षपात करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हमारे क्रिकेट सिस्टम में हुनर की जगह संबंधों को तरजीह मिलती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) पर सेलेक्शन में पक्षपात करने के आरोप लगाए हैं. मलिक ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर नहीं, बल्कि कनेक्शन के दम पर टीम में चुना जाता है. मलिक का ये बयान पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी द्वारा जिम्बाब्वे सीरीज के लिए खिलाड़ियों के चयन में कप्तान बाबर आजम के सुझावों की अनदेखी के बाद आया है. पाकिस्तान ने हरारे में हुई 2 टेस्ट की सीरीज में जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप किया था.

शोएब मलिक ने पाक पैशन डॉट नेट से बातचीत में कहा कि हमारे क्रिकेट में पसंद-नापसंद का एक सिस्टम काम करता है. क्रिकेट खेलने वाले बाकी देशों में भी ऐसा सिस्टम है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट में ये ज्यादा है. उन्होंने कहा कि जब हमारे क्रिकेट सिस्टम में हुनर को आपसी संबंधों पर तरजीह मिलना शुरू होगी, तो ही ये सिस्टम सुधरेगा. मलिक ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का टीम में सेलेक्शन सिर्फ योग्यता के आधार पर होना चाहिए और कप्तान आजम को अपनी पसंद की टीम चुनने की पूरी आजादी मिलनी चाहिए.

कप्तान को टीम चुनने की पूरी आजादी मिलनी चाहिए: शोएब मलिक

पाकिस्तान के इस ऑलराउंडर ने आगे कहा कि मौजूदा स्क्वॉड में ऐसे कई खिलाड़ी थे, जिन्हें बाबर आजम प्लेइंग-11 में मौका देना चाहते थे. लेकिन उनका सेलेक्शन नहीं किया गया था. सभी की अपनी राय है. लेकिन मेरा मानना है कि सेलेक्शन पर आखिरी फैसला कप्तान का होना चाहिए. क्योंकि वो ही टीम के साथ मैदान पर लड़ता है.
'पीसीबी की आलोचना के बाद टीम में आना मुश्किल'

मलिक ने ये माना कि देश के क्रिकेट की बोर्ड की आलोचना करने के बाद उनकी पाकिस्तान टीम में जगह बनाने की संभावना बहुत कम हो गई है. उन्होंने कहा कि मेरी किस्मत में जो भी कुछ भी है, वो किसी इंसान के नहीं, बल्कि अल्लाह के हाथ में हैं. अगर मुझे फिर से खेलने के लिए नहीं कहा जाता है, तो मुझे कोई पछतावा नहीं होगा. लेकिन अगर मैं साथी खिलाड़ियों की ओर से बात नहीं रखता तो इसका मुझे जरूर पछतावा होता.

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया, कहा-जितनी जल्दी हो अपनी ताकत को बढ़ाएं



17 साल की शेफाली वर्मा को मिले 3 इनाम, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया से करार के बाद अब वनडे खेलेंगी

मलिक ने पाकिस्तान के लिए पिछला वनडे दो साल पहले वर्ल्ड कप में खेला था. तब वो भारत के खिलाफ उतरे थे और शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए थे. वहीं, उन्होंने पिछला टी20 सितंबर 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. शोएब ने पाकिस्तान के लिए 287 वनडे में 7534 रन बनाए हैं. उन्होंने वनडे में 9 शतक भी लगाए हैं. वहीं, 116 टी20 में इस ऑलराउंडर ने 124 के स्ट्राइक रेट से 2335 रन बनाए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज