शोएब मलिक ने अंतरराष्‍ट्रीय वनडे क्रिकेट से लिया संन्‍यास

शोएब मलिक ने पहले ही कह दिया था कि यह उनका आखिरी वर्ल्‍ड कप होगा. हालांकि बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में उन्‍हें पाकिस्‍तानी टीम में जगह नहीं मिली.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 5:54 AM IST
शोएब मलिक ने अंतरराष्‍ट्रीय वनडे क्रिकेट से लिया संन्‍यास
शोएब मलिक को फेयरवेल देते पाकिस्‍तानी खिलाड़ी.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 5:54 AM IST
पाकिस्‍तान के वेटरन क्रिकेटर और पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक ने अंतरराष्‍ट्रीय वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. बांग्‍लादेश के खिलाफ पाकिस्‍तान की जीत के बाद उन्‍होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह ऐलान किया. पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों ने मैच जीतने के बाद मलिक को फेयरवेल दिया. सभी खिलाड़ी बाउंड्री के पास खड़े हो गए और मलिक को सबसे पहले ड्रेसिंग रूम भेजा.

बता दें कि मलिक ने पहले ही कह दिया था कि यह उनका आखिरी वर्ल्‍ड कप होगा. हालांकि बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में उन्‍हें पाकिस्‍तानी टीम में जगह नहीं मिली. भारत के खिलाफ उन्‍होंने अपना आखिरी मैच खेला था. उन्‍होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि पाकिस्‍तान का आखिरी वर्ल्‍ड कप मैच उनका आखिरी वनडे होगा. इस फैसले से उन्‍हें परिवार के साथ रहने का मौका मिलेगा. साथ ही वे टी20 क्रिकेट पर ज्‍यादा ध्‍यान दे पाएंगे.

यह वर्ल्‍ड कप उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. पाकिस्‍तान लीग दौर से बाहर हो गई. वहीं मलिक तीन मैच में केवल 8 रन बना सके. इंग्‍लैंड के खिलाफ उन्‍होंने 8 रन बनाए थे. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया व इंग्‍लैंड के खिलाफ वे बिना खाता खोले आउट हो गए थे.

ऐसा रहा शोएब मलिक का करियर
Loading...

टेस्ट क्रिकेट   - 35 मैच, 1898 रन, 3 शतक, 8 अर्धशतक, सर्वाधिक स्कोर 245 रन
वनडे क्रिकेट  - 287 मैच, 7534 रन, 9 शतक, 44 अर्धशतक, सर्वाधिक स्कोर 143 रन

गौरतलब है कि शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से 2015 में ही संन्यास ले लिया था. अब वह केवल टी20 मैचों में ही हिस्सा लेंगे. बताया जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2020 के बाद मलिक क्रिकेट के इस संस्करण से भी संन्‍यास ले लेंगे.

ये भी पढ़ें-

शोएब मलिक के लेट नाइट हुक्का पार्टी पर बोली सानिया मिर्जा- मैं PAK टीम की मां नहीं हूं

ऑस्ट्रेलिया में हुई थी सानिया-शोएब की पहली मुलाकात, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

पाकिस्तान की जीत पर सानिया का ट्वीट, शोएब मलिक हो गए ट्रोल

उन सेलिब्रिटीज का क्या है हाल, जिनका पार्टनर है पाकिस्तानी
First published: July 6, 2019, 5:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...