पाकिस्‍तान के बाहर होते ही शोएब मलिक का अंतरराष्‍ट्रीय करियर खत्‍म! नहीं मिला फेयरवेल मैच

शोएब मलिक के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. वे 3 मैच में केवल 8 रन बना सके.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 9:05 PM IST
पाकिस्‍तान के बाहर होते ही शोएब मलिक का अंतरराष्‍ट्रीय करियर खत्‍म! नहीं मिला फेयरवेल मैच
शोएब मलिक.
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 9:05 PM IST
पाकिस्‍तान के वेटरन क्रिकेटर शोएब मलिक अब शायद ही फिर से हरी जर्सी में नजर आए. जिस तरह की खबरें आ रही हैं उनसे लग रहा है कि उनका अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट समाप्‍त हो चुका है. माना जा रहा था कि वे बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के जरिए अपने करियर पर विराम लगाएंगे लेकिन उन्‍हें इस मैच के लिए पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. मलिक ने इस वर्ल्‍ड कप में आखिरी मैच इंडिया के खिलाफ खेला था और वे बिना खाता खोले आउट हो गए थे. इसके बाद उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया था. मलिक ने पहले ही साफ कर दिया था कि यह उनका आखिरी वर्ल्‍ड कप होगा. लेकिन यह टूर्नामेंट उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. पाकिस्‍तान लीग दौर से बाहर हो गई.

वहीं मलिक तीन मैच में केवल 8 रन बना सके. इंग्‍लैंड के खिलाफ उन्‍होंने 8 रन बनाए थे. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया व इंग्‍लैंड के खिलाफ वे बिना खाता खोले आउट हो गए थे. कहा जा रहा है कि शोएब मलिक को अब शायद ही कोई फेयरवेल मैच मिले.

इस बारे में दिग्‍गज क्रिकेटर और तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि शोएब मलिक ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे उन्‍हें टीम में जगह मिले. उन्‍होंने कहा, 'यह कोई क्‍लब क्रिकेट नहीं है कि आप एक क्रिकेटर को उसके आखिरी मैच के लिए बुलाएं. हम उनके लिए फेयरवेल डिनर रख सकते हैं.' हालांकि उन्‍होंने कहा कि शोएब मलिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाना चाहिए.

shoaib malik world cup 2019, shoaib malik career, shoaib malik retirement, shoaib malik farewell, शोएब मलिक संन्‍यास, शोएब मलिक वर्ल्‍ड कप 2019, शोएब मलिक करियर
शिखर धवन के साथ शोएब मलिक.


अकरम बोले, 'यह उसकी बदकिस्‍मती है कि उसका करियर अच्‍छे अंदाज में समाप्‍त नहीं हो रहा है जिसका कि वह हकदार था. उसने पाकिस्‍तान के लिए काफी कुछ किया है. उसके लिए वर्ल्‍ड कप खराब रहा, वह दो बार जीरो पर आउट हुआ लेकिन ऐसा किसी के भी साथ हो सकता है. उसने पाकिस्‍तान को कई मैच जिताएं हैं और एक अच्‍छा इंसान है. उसे एक अच्‍छी विदाई देनी चाहिए. यह सच है कि उसका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है लेकिन ऐसा कोई जानबूझकर नहीं करता है.'

बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने कहा था कि वे पिच देखने के बाद अपनी प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान करेंगे. हालांकि टॉस के वक्‍त मलिक का नाम टीम में नहीं था. वहीं मोहम्‍मद हफीज को टीम में जगह दी गई थी जबकि वे भी बल्‍ले या गेंद से कमाल नहीं कर पाए हैं.

बांग्‍लादेश ने तोड़ी उम्‍मीदें,पाकिस्‍तान वर्ल्‍ड कप से बाहर 
Loading...

इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने रोका पाक को सेमीफाइनल में जाने से

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 8:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...