लाइव टीवी

शोएब मलिक ने दिलाई पाकिस्‍तान को जीत, बांग्‍लादेश को भारी पड़ा मौके गंवाना

भाषा
Updated: January 24, 2020, 8:48 PM IST
शोएब मलिक ने दिलाई पाकिस्‍तान को जीत, बांग्‍लादेश को भारी पड़ा मौके गंवाना
शोएब मलिक शॉट लगाते हुए. (AP Photo)

पाकिस्तान को (Pakistan) टी20 में अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखने के लिए इस श्रृंखला में हर हाल में 3-0 से जीत दर्ज करनी होगी.

  • Share this:
लाहौर: अनुभवी शोएब मलिक (Shoaib Malik) की नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां बांग्लादेश (Bangladesh) को पांच विकेट से हराया. बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 141 रन ही बना पाई. पाकिस्तान के लिए भी हालांकि लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं रहा और उसने मलिक की नाबाद 58 रन की पारी की बदौलत 19.3 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. पाकिस्तान ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई. पाकिस्तान को टी20 में अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखने के लिए इस श्रृंखला में हर हाल में 3-0 से जीत दर्ज करनी होगी. अगले दोनों मैच भी लाहौर में ही शनिवार और सोमवार को खेले जाएंगे.

मलिक ने दिलाई पाकिस्‍तान को जीत
मलिक ने अपनी 45 गेंद की पारी में पांच चौके लगाए. उनके अलावा अपना पहला मैच खेल रहे अहसान अली ने 36 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश की तरफ से सैफुअल इस्लाम ने दो विकेट लिए. पाकिस्‍तान की शुरुआत खराब रही थी और कप्‍तान बाबर आजम बिना खाता खोले आउट हो गए थे. एक समय बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान पर शिकंजा कस दिया था लेकिन अनुभवी बल्‍लेबाज मलिक ने बाजी पलट दी. आखिरी ओवर में पाकिस्‍तान को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे. जिस गेंद पर मेजबान टीम को जीत मिली उस पर भी कैच लेने का मौका था लेकिन बांग्‍लादेशी प्‍लेयर ने कैच टपका दिया. बांग्‍लादेश ने फील्डिंग में कई मौके गंवाए जो उसे बाद में भारी पड़ गए.

pakistan vs bangladesh t20, shoaib malik fifty, live cricket score, pak vs ban match, babar azam, पाकिस्‍तान बांग्‍लादेश टी20 मैच, शोएब मलिक, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
तमीम इकबाल बल्‍लेबाजी के दौरान. (AP Photo)


बांग्‍लादेश की ओर से नईम-इकबाल ही टिके
इससे पहले बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (41 गेंदों पर 43) और तमीम इकबाल (34 गेंदों पर 39) ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाये. नईम ने दो छक्के और तीन चौके तथा तमीम ने चार चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान महमुदुल्लाह ने 14 गेंदों पर 19 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया.

बड़ी मान-मनौव्‍वल के बाद बांग्‍लादेश कर रहा है दौराबता दें कि बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान की यह सीरीज काफी असमंजस के बाद हो रही है. बांग्‍लादेश ने एक समय दौरान करने से मना कर दिया था लेकिन इसके बाद पर्दे के पीछे दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच काफी बातचीत हुई. बांग्‍लादेश को मनाने के लिए पाकिस्‍तान ने कई प्रस्‍ताव रखे थे. आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने भी मध्‍यस्‍थता करते हुए बांग्‍लादेश को दौरा करने के लिए मनाया.

अब बांग्‍लादेश 3 बार पाकिस्‍तान का दौरा करेगा और तीनों फॉर्मेट की सीरीज अलग-अलग समय पर खेलेगा. श्रीलंका के बाद बांग्‍लादेश दूसरी टीम है जिसने पाकिस्‍तान का पूर्ण दौरा किया है.

इमरान खान बोले- 7 गुना बड़े भारत को पाकिस्‍तान क्रिकेट में बुरी तरह हराता था

ऋषभ पंत के टीम इंडिया में वापस आने के सवाल पर केएल राहुल का मजेदार जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 8:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर