Home /News /sports /

shock to england pacer jofra archer ruled out of upcoming cricket season know reason

मुंबई इंडियंस के बाद इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर आगामी क्रिकेट सीजन से बाहर


जोफ्रा आर्चर शेष क्रिकेट सीजन से बाहर. (Jofra Archer Instagram)

जोफ्रा आर्चर शेष क्रिकेट सीजन से बाहर. (Jofra Archer Instagram)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आगामी क्रिकेट सीजन से बाहर हो गए हैं. वह पिछले साल जुलाई में टी20 ब्लास्ट में खेले थे. उनका पूरे सीजन से बाहर होना इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए बड़ा झटका है. आर्चर इस सीजन आईपीएल में भी नहीं खेल पाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. जोफ्रा आर्चर की चोट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब वह पीठ के निचले हिस्से में खिंचाव के चलते इंग्लिश क्रिकेट सीजन के शेष सत्र से बाहर हो गए हैं. जोफ्रा आर्चर जुलाई 2021 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने आखिरी बार ससेक्स के लिए टी20 बलास्ट में शिरकत की थी. करीब 9 महीने बाद आगामी टी20 ब्लास्ट में उनकी वापसी की उम्मीद थी. लेकिन ताजा चोट के चलते वह शेष सत्र से बाहर हो गए हैं. आर्चर आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. वे चोट के कारण इस सीजन आईपीएल से दूर ही रहे. उनकी चोट इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए भी बड़ा झटका लगा है. अगले महीने इग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने जोफ्रा आर्चर के शेष सत्र से बाहर होने की पुष्टि की. ईसीबी ने अपने बयान में कहा, अभी तेज गेंदबाज की वापसी के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं है. बोर्ड इस मामले में किसी विशेषज्ञ की राय लेगा. बोर्ड के मुताबिक, पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चलने के बाद इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर बाकी सत्र से बाहर हो गए हैं. उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा निश्चित नहीं की गई है.

इंटरनेशनल क्रिकेट से लंबे अरसे से दूर

जोफ्रा आर्चर इंटरनेशनल क्रिकेट से करीब 16 महीने से दूर हैं. उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 20 मार्च 2021 को भारत के खिलाफ खिलाफ अहमदाबाद में खेला था. तब वह इंग्लैंड की टी-20 टीम का हिस्सा थे. इसके अलावा उन्होंने 21 महीने से एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेली है. उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच 16 सिंतबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में खेला था. वहीं टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो जोफ्रा ने 24 फरवरी 2021 को भारत के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला था.

यह भी पढ़ें

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेऑफ में दस्तक, बाकी 2 स्थानों के लिए 5 टीमों के बीच कड़ी टक्कर

क्विंटन डि कॉक-केएल राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास, ओपनिंग में बनाया IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

टी20 विश्व कप में नहीं खेले

चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर टी-20 विश्व कप में नहीं खेले थे. जिसका खामियाजा इंग्लैंड को भुगतना पड़ा. इंग्लिश टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2022 से भी दूर रहने का फैसला किया. हालांकि आईपीएल की नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा. लेकिन चोटिल होने की वजह से जोफ्रा 15वें सीजन में नहीं खेल पाए.

Tags: Ecb, England cricket team, Jofra Archer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर