• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पर चुप्पी तोड़ी, ऋषभ पंत पर दिया बड़ा बयान

IPL 2021: श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पर चुप्पी तोड़ी, ऋषभ पंत पर दिया बड़ा बयान

IPL 2021: श्रेयस अय्यर ने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 47 रन बनाए और विनिंग सिक्स भी लगाया. (AFP)

IPL 2021: श्रेयस अय्यर ने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 47 रन बनाए और विनिंग सिक्स भी लगाया. (AFP)

IPL 2021: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2020 में फाइनल में जगह बनायी थी. कंधे की चोट के कारण अय्यर इस साल टूर्नामेंट के पहले चरण में नहीं खेल पाये थे. उनकी जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तानी सौंपी गई थी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के भरोसेमंद बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बड़ा दिल दिखाया है. अय्यर ने कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में दिल्ली की कप्तानी करना पसंद है लेकिन वह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को 2021 सीजन के आखिर तक कप्तान बनाये रखने के टीम प्रबंधन के निर्णय का सम्मान करते हैं. अय्यर की अगुवाई में दिल्ली ने आईपीएल 2020 में फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन कंधे की चोट के कारण वह इस साल टूर्नामेंट के पहले चरण में नहीं खेल पाये थे. इसके बाद टीम प्रबंधन ने पंत को कप्तान नियुक्त किया था.

    कोविड-19 के कारण मई में स्थगित कर दिये आईपीएल के फिर से बहाल होने पर 26 वर्षीय अय्यर ने वापसी की लेकिन दिल्ली ने पंत को ही कप्तान बनाये रखा. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत में नाबाद 47 रन की आक्रामक पारी खेलने वाले अय्यर ने कहा कि वह टीम की नीति समझते हैं और उन्हें कोई शिकायत नहीं है. दिल्ली ने यह मैच आठ विकेट से जीता. अय्यर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जब मुझे कप्तानी सौंपी गयी थी तो मैं मानसिक तौर पर अलग तरह की स्थिति में था और निर्णय लेने की मेरी क्षमता और सहनशीलता का स्तर बहुत अच्छा था और मुझे पिछले दो वर्षों में इसका लाभ मिला.’’

    उन्होंने कहा, ‘‘यह फ्रेंचाइजी का निर्णय है और उन्होंने जो भी निर्णय लिया है मैं उसका सम्मान करता हूं. ऋषभ सत्र के शुरू से ही अच्छी तरह से टीम की अगुवाई कर रहा है और उन्हें लगा कि उसे सीजन के आखिर तक कप्तान बनाये रखना चाहिए और मैं इस फैसले का पूर्ण सम्मान करता हूं.’’ अय्यर ने कहा कि उन्हें दबाव की परिस्थितियों में खेलने में आनंद आता है क्योंकि ऐसे में उनके खेल में निखार आता है.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021: धवन का धमाल जारी, राहुल को पीछे छोड़ Orange Cap पर फिर से जमाया कब्जा

    IPL 2021, Point Table: चेन्नई को पछाड़ दिल्ली पहुंची टॉप पर, हैदराबाद आईपीएल से बाहर होने की कगार पर

    उन्होंने कहा, ‘‘और कोई बड़ा बदलाव नहीं आया है. अब मैं बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान दे रहा हूं. जब मैं कप्तान था तो मुझे दबाव में खेलना पसंद था. जब दबाव होता है तो आपके सामने अधिक चुनौतियां होती है और ऐसी परिस्थितियों में मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं. ’’ अय्यर ने कहा, ‘‘यहां तक कि आज जब मैं क्रीज पर उतरा तो मैच जीतने का दबाव था. विकेट में असमान उछाल थी तो मेरी सोच वही थी कि आखिर तक टिके रहकर मैच जीतना है.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज