Home /News /sports /

श्रेयस अय्यर के पापा ने क्यों 4 साल तक नहीं बदली Whatsapp DP? बेटे के टेस्ट डेब्यू पर खोला राज

श्रेयस अय्यर के पापा ने क्यों 4 साल तक नहीं बदली Whatsapp DP? बेटे के टेस्ट डेब्यू पर खोला राज

श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन 75 रन बनाए और नाबाद लौटे. (AP)

श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन 75 रन बनाए और नाबाद लौटे. (AP)

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट से इस फॉर्मेट में पदार्पण किया. उन्हें महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टेस्ट कैप सौंपी. इस बीच उनके पापा संतोष अय्यर ने बताया कि उन्होंने अपने वॉट्सऐप अकाउंट की डीपी 4 साल तक नहीं बदली थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. 25 नवंबर 2021, यह तारीख श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और उनके चाहने वालों के लिए बेहद खास बन गई. श्रेयस ने इसी दिन यानी आज सुबह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs NZ 1st Test) में शानदार प्रदर्शन किया और 75 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे. श्रेयस ने इस मैच से टेस्ट डेब्यू भी किया. वह मुंबई से ताल्लुक रखते हैं और घरेलू क्रिकेट में इसी टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. श्रेयस के पिता संतोष अय्यर ने बताया कि उन्होंने 4 साल तक अपने वॉट्सऐप अकाउंट (Whatsapp) की डीपी नहीं बदली थी. इसका कारण भी खास है.

    कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत ने पहले दिन 4 विकेट पर 258 रन बनाए. 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे श्रेयस अय्यर 75 और रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद लौटे. श्रेयस ने 136 गेंदों का अभी तक सामना किया और 7 चौके, 2 छक्के लगाए हैं. उनके अलावा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी अर्धशतक जमाया और पहले दिन नाबाद लौटे. श्रेयस अय्यर को महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टेस्ट कैप सौंपी. श्रेयस के पिता संतोष अय्यर अपने बेटे को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए देखकर बहुत खुश हैं.

    इसे भी पढ़ें, श्रेयस अय्यर 303वें भारतीय टेस्ट खिलाड़ी, कानपुर के ‘बादशाह’ ने सौंपी कैप

    संतोष अय्यर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट ही असल क्रिकेट है. वह हमेशा चाहते थे कि उनका बेटा अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले. संतोष ने बताया कि श्रेयस अय्यर की मां भी अपने बेटे को टेस्ट जर्सी में देखकर बेहद खुश हैं. उन्होंने मिड-डे से कहा, ‘टेस्ट ही असली क्रिकेट है. मैं हमेशा चाहता था कि वह टेस्ट खेले. आज मेरा सपना साकार होगा. मैं और मेरी पत्नी बिल्कुल खुश हैं.’ संतोष अय्यर की व्हाट्सएप डिस्प्ले तस्वीर (DP) में श्रेयस को ट्रॉफी पकड़ते हुए दिखाया गया है, जब भारत ने धर्मशाला में साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देते हुए टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था.

    अब संतोष ने राज खोला कि उन्होंने साल 2017 के बाद से इस तस्वीर को कभी क्यों नहीं बदला. संतोष ने कहा कि यह तस्वीर श्रेयस को याद दिलाएगी कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनके करियर का अंतिम लक्ष्य होना चाहिए. संतोष अय्यर ने यह भी कहा कि वह रोमांचित हैं कि उनका बेटा आखिरकार भारत के लिए टेस्ट जर्सी पहन रहा है. उन्होंने कहा, ‘तब से मेरे पास यही डीपी है. मैंने इसे कभी नहीं बदला है क्योंकि मैं हमेशा उसे याद दिलाना चाहता था कि यह (टेस्ट क्रिकेट खेलना) उसका लक्ष्य होना चाहिए. मैं रोमांचित हूं कि यह आखिरकार संभव हो रहा है.’

    Tags: Cricket news, IND vs NZ 1st test, India vs new zealand, Shreyas iyer

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर