अय्यर, बुमराह और जडेजा: टीम इंडिया के तीन बर्थडे ब्वॉय, तीनों बैठेंगे मैदान से बाहर!

टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा का जन्मदिन है (PIC: AP)

टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा का जन्मदिन है (PIC: AP)

आज टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का जन्मदिन है. और यह तीनों की खिलाड़ी आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार (6 दिसंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के तीन बर्थडे ब्वॉय आज बाहर बैठे हुए नजर आएंगे. आज टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का जन्मदिन है. और यह तीनों की खिलाड़ी आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि पिछले टी20 मैच में भारत ने जीत हासिल की थी. ऐसे में ना के बराबर उम्मीद है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करेंगे.

पिछले मैच में चोटिल होने के बाद टी20 सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा के मनुका ओवल में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से मात दी थी. हालांकि, इस प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रविंद्र जडेजा था, लेकिन मैच में चोटिल होने की वजह से वह टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं. पहले टी20 में उन्होंने नाबाद 44 रनों की पारी खेली थी और भारत को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था. भारतीय पारी के आखिरी ओवर में उनके हेलमेट पर मिचेल स्टार्क की गेंद लगी थी. इससे पहले ओवर में उनके पैर में भी खिंचाव आ गया था. इसके बाद जब भारतीय टीम गेंदबाजी के उतरी तो रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा नहीं थे. उनके कन्कशन सब्स्टीट्यूट बनकर युजवेंद्र चहल उतरे थे. इस मैच में चहल ने शानदार गेंदबाजी की और टी नटराजन के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई थी. ऐसे में दूसरे टी20 में जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को ही शामिल किया जा सकता है.

आज टीम इंडिया के 5 स्टार क्रिकेटर मना रहे हैं अपना जन्मदिन, BCCI ने दी बधाई
टेस्ट सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को दिया गया आराम

तीनों वनडे मैच खेलने के बाद टेस्ट सीरीज के जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया. चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मोहम्मद शमी के साथ दूसरे महत्वपूर्ण गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में इशांत शर्मा को खिंचाव की समस्या आई थी, जिसकी वजह से उन्हें टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर वापस भारत लौटना पड़ा था. रिकवरी के लिए वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में थे, लेकिन कुछ वक्त पहले ही बीसीसीआई ने ऐलान किया कि वह चार टेस्ट मैच की सीरीज से बाहर हैं. शमी और बुमराह दोनों टेस्ट सीरीज के मुख्य बॉलर हैं. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को टी20 सीरीद से आराम दिया गया है.

IND vs AUS: अब टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जर्सी पर दिखेंगे बड़े विज्ञापन



वनडे में खराब परफॉर्मेंस के बाद प्लेइंग XI से बाहर हुए श्रेयस अय्यर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर परफॉर्मेंस काफी खराब रहा. 25 साल के श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैच में महज 2 और 38 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद तीसरे मैच में वह सिर्फ 19 रन ही बना सके. अय्यर पूरी वनडे सीरीज में महज 59 रन बना सके. उनका औसत 19.66 और स्ट्राइक रेट 100.00 रहा. उनका सर्वोच्च स्कोर 38 रहा. श्रेयस वनडे सीरीज में एक भी छक्का नहीं लगा सके. वनडे में उनके खराब परफॉर्मेंस के बाद श्रेयस अय्यर की जगह मनीष पांडे और संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया. पूरी उम्मीद है कि दूसरे टी20 मैच में भी वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज