होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: श्रेयस अय्यर का 10 पारियों में 5वां अर्धशतक, धवन-गिल को पीछे छोड़ बने नंबर-1

IND vs BAN: श्रेयस अय्यर का 10 पारियों में 5वां अर्धशतक, धवन-गिल को पीछे छोड़ बने नंबर-1

IND vs BAN: श्रेयस अय्यर ने दूसरे वनडे में अर्धशतक जड़ा. (Indian cricket team instagram

IND vs BAN: श्रेयस अय्यर ने दूसरे वनडे में अर्धशतक जड़ा. (Indian cricket team instagram

IND vs BAN, 2nd ODI: श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने अपने वनडे करियर क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में अर्धशतक ठोका
पिछली 10 पारियों में यह अय्यर का पांचवां अर्धशतक है

नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में हुए पहले वनडे की तरह दूसरे मैच में भी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने 65 रन पर 4 विकेट गंवा दिए. कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की. लेकिन, कोहली सस्ते में आउट हो गए. कोहली 8 साल बाद ओपनिंग करने उतरे थे. लेकिन, 5 रन बनाकर आउट हो गए. धवन एक बार फिर नाकाम रहे और पिछले मैच में अर्धशतक ठोकने वाले केएल राहुल 14 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. ऐसी मुश्किल स्थिति में श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला और टीम इंडिया को संकट से उबारने का काम किया.

श्रेयस अय्यर की भले ही टी20 टीम में जगह नहीं पक्की हो पा रही है. लेकिन, वनडे में तो उनका शानदार प्रदर्शन जारी है. अय्यर ने दूसरे वनडे में अर्धशतक ठोका. यह पिछली 10 पारियों में उनका पांचवां अर्धशतक रहा. वहीं, अपने वनडे करियर में उन्होंने 14वीं बार 50 रन का आंकड़ा पार किया. इस दौरान अय्यर ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. वो भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज 1500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने महज 34 पारियों में यह मुकाम हासिल किया.

अय्यर से पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था. उन्होंने 36 पारी में वनडे में 1500 रन पूरे किए थे. अय्यर शतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 102 गेंद में 82 रन बनाए. अय्यर ने पांचवें विकेट के लिए अक्षर पटेल के साथ 107 रन की अहम साझेदारी की और मैच में भारत की वापसी कराई.

विराट कोहली टीम इंडिया के ‘सुपर फ्लॉप’ ओपनर, अब तक नहीं खेल पाए बड़ी पारी

भारत को मिला एक और सलामी बल्लेबाज, बांग्लादेश के खिलाफ ठोका लगातार दूसरा शतक

इसके साथ ही अय्यर इस साल वनडे में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने शिखर धवन और शुभमन गिल को पीछे छोड़ा. अय्यर के अब 16 मैच में 700 से अधिक रन हो चुके हैं. उन्होंने इस मैच से पहले तक 2022 में एक शतक और 6 अर्धशतक लगाए थे. धवन ने इस साल अब तक 21 मैच में 685 रन बनाए हैं. वहीं, गिल के खाते में 12 मैच में 638 रन हैं.

Tags: India vs Bangladesh, KL Rahul, Shikhar dhawan, Shreyas iyer, Shubman gill

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें