लाइव टीवी

पिता ने किया बड़ा खुलासा, मां को स्लेज करते हैं श्रेयस अय्यर

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 5:17 PM IST
पिता ने किया बड़ा खुलासा, मां को स्लेज करते हैं श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर अपने परिवार के साथ

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज हैं जो मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेला करते थे

  • Share this:
नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आज भारतीय टीम में अपनी जगह बना चुके हैं. अय्यर अपनी उपलब्धी का श्रेय अपनी मां को देते हैं जो जीवन के हर संघर्ष के समय में उनके साथ रहती थी. अय्यर के पिता अपने व्यापार के चलते काफी व्यस्त रहते थे ऐसे में उनकी मां ने ही उनका साथ दिया. उनके पहला बल्ला खरीदवाने से लेकर बुरे समय में प्रेरित करने तक, मां हर कदम पर अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ थीं. हालांकि अय्यर ने बताया कि वह अपनी मां को अकसर किचन में जाकर स्लेज किया करते थे. उनके पिता अपने छुप-छुपकर मैच देखने जाया करते थे, ताकि अय्यर को पता न चले.

मां को किचन में स्लेज करते थे अय्यर
क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में अय्यर ने कहा कि वह अकसर किचन में जाकर अपनी मां को खाना बनाते हुए स्लेज करते थे. अय्यर के पिता ने कहा, 'अय्यर किचन में जाकर अपनी मां को स्लेज करते हुए कहता था कि क्या बिगाड़ रही हो. वह कभी नहीं कहता था कि क्या बना रही हो.' अय्यर ने कहा कि वह ऐसा करते थे ताकी उनकी मां और बेहतर खाना बनाए.

इसी इंटरव्यू के दौरान अय्यर ने बताया कि उनकी मां हर समय उनके साथ रहती थीं. जब उन्होंने पहला बल्ला खरीदा तब भी मां उनके साथ थी. अय्यर को बेहतर खेलने के लिए वह उन्हें बर्गर और पिज्जा खिलाकर प्रेरित करती थी. अय्यर को हर मैच में शतक लगाने पर पिज्जा और अर्धशतक लगाने पर बर्गर खाने का मिलता था.



झाड़ में छुपकर बेटे का मैच देखते थे अय्यर के पिता


वहीं 24 साल के इस युवा बल्लेबाज के पिता आमतौर पर बिजनेस को लेकर व्यस्त रहते थे. हालांकि जब भी उन्हें मौका मिलता था तो वह अय्यर (Shreyas Iyer) का मैच देखने पहुंच जाते थे.  उन्होंने कभी सामने रहकर अय्यर का मैच नहीं देखा, वह झाड़ के पीछे छुपरकर बेटे का मैच देखा करते थे ताकी उसका ध्यान भंग न हो. अय्यर के पिता को उनके आईपीएल में पहली बार चुने जाने पर बहुत खुशी हुई थी. उन्होंने बताया, 'मुझे उम्मीद थी कि अय्यर को कम से कम एक करोड़ रुपए में खरीदा जाएगा लेकिन जैसे-जैसे कीमत बढ़ती गई हमें और खुशी होती गई. हमें लोगों के फोन आने लगा कि अय्यर तो अब करोड़पति बन गया है.

जाफर की ऑल टाइम वनडे टीम में 4 भारतीय, वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान पोंटिंग को मिली 12वें खिलाड़ी की जगह

डेब्यू कैप मिलने के बाद भी दुखी थे अय्यर, कहा- तब कुछ महसूस ही नहीं हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading