मैच के बाद विराट ने कही बड़ी बात, बाेले-मैं भी श्रेयस अय्यर की तरह ही खेलता था

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने मुझ पर से दबाव हटाने में मदद की, जिसके चलते मैं मैच पर नियंत्रण बनाने में कामयाब हो सका.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 10:25 AM IST
मैच के बाद विराट ने कही बड़ी बात, बाेले-मैं भी श्रेयस अय्यर की तरह ही खेलता था
विराट कोहली ने जहां तीसरे वनडे में शतक लगाया, वहीं श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक जड़ा. (एपी)
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 10:25 AM IST
भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मध्यक्रम में ऐसे बल्लेबाज की लंबे समय से जरूरत थी जो पारी को संभाल सके और हालात के हिसाब से गियर बदलकर बल्लेबाजी कर सके. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज में शायद उसकी ये तलाश पूरी होती नजर आ रही है. हालांकि टीम की चौथे नंबर की समस्या जस की तस बनी हुई है क्योंकि इस नंबर पर आजमाए जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लगातार अपने विकेट तोहफे में दे रहे हैं. लेकिन पांचवें नंबर पर पिछले दो मैचों में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने प्रदर्शन से बेहद प्रभावित किया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने मौजूदा वनडे सीरीज में लगातार दूसरा शतक जड़ा. उन्होंने इस मुकाबले में 99 गेंदों पर नाबाद 114 रन बनाए. वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेली थी. हालांकि इस सीरीज में जिस एक और खिलाड़ी का प्रदर्शन सुर्खियां बटोर रहा है, वो श्रेयस अय्यर हैं, जिन्होंने सीरीज में लगातार दो अर्धशतक जड़ दिए हैं. दूसरे वनडे में 71 रन बनाने वाले अय्यर ने तीसरे मुकाबले में अहम 65 रनों की पारी खेली. उनके इस प्रदर्शन के कायल खुद कप्तान विराट कोहली भी हो गए हैं.

विराट कोहली ने मैच के बाद श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए कहा कि वह इन हालात में प्रदर्शन करने की अहमियत समझते हैं. जब मैं टीम ‌इंडिया में आया था तो ऐसे ही खेला करता था. मैं खुद को मिले हर मौके को भुनाते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश करता था. श्रेयस दबाव में बहादुरी से खेले. आपको खुद ही ये अहसास करने की जरूरत है कि आप कैसा खेलते हैं और आप किस तरह के खिलाड़ी हैं. मध्यक्रम की पहेली पर कोहली ने कहा कि अगर श्रेयस अय्यर ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखते हैं तो मध्यक्रम के मजबूत दावेदार हो सकते हैं.

cricket, bcci, virat kohli, shreyas iyer, indian cricket team, india vs west indies, west indies cricket team, क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर
विराट कोहली के नाम अब 43 वनडे शतक हो गए हैं. तीन मैचों की इस सीरीज में उन्होंने दो सैकड़े जड़े. (फाइल फोटो)


कोहली ने साथ ही कहा कि दोनों मैचों में श्रेयस मेरे साथ क्रीज पर थे. इस दौरान वह आत्मविश्वास से भरे दिखे. वह अपने खेल को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. यह देखना वाकई सुखद अनुभव है. तीसरे वनडे में उन्होंने दबाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने मुझ पर से दबाव कम कर दिया, जिससे मैं एक छोर से खेल पर नियंत्रण करने में सफल रहा. दबाव के क्षणों में अनुभव की अहमियत होती है.

भारतीय कप्तान ने कहा कि बारिश के बाद मिले ओवरों में हमने वेस्टइंडीज टीम के लगातार विकेट लिए, जिससे वे बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो सके. अगर हम ऐसा नहीं करते तो हमें करीब 280 रन के लक्ष्य का पीछा करना होता जो धीमी होती पिच पर मुश्किल काम था. हालांकि क्रिस गेल और इविन लुइस ने वेस्टइंडीज को जोरदार शुरुआत दिलाई थी. हमने उन्हें आउट करने के लिए हरमुमकिन कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके. वे दोनों सीमित ओवर प्रारूप में बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा ने थामी तलवार और कर डाला ये काम, देखें Video
Loading...

ऋषभ पंत छक्का लगाने की कोशिश में पहली गेंद पर आउट हुए, विराट कोहली भी रह गए सन्न!

 
First published: August 15, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...