लाइव टीवी

डेब्यू कैप मिलने के बाद भी दुखी थे अय्यर, कहा- तब कुछ महसूस ही नहीं हुआ

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 3:51 PM IST
डेब्यू कैप मिलने के बाद भी दुखी थे अय्यर, कहा- तब कुछ महसूस ही नहीं हुआ
श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के लिए चौथे नंबर की समस्या का जवाब बन चुके हैं. मुंबई का यह बल्लेबाज आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान की जिम्मेदारी भी संभालता है. अय्यर ने साल 2017 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. हर खिलाड़ी के लिए डेब्यू कैप मिलना भावुक पल होता है हालांकि अय्यर ने कहा उन्हें उस वक्त कुछ भी महसूस नहीं हुआ.

अय्यर को डेब्यू के लिए करना पड़ा लंबा इंतजार
अय्यर (Shreyas Iyer) ने पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 डेब्यू किया औऱ फिर अगले ही महीने धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला. अय्यर के मुताबिक जब उन्हें डेब्यू कैप दी गई वह उस तरह भावुक नहीं हुए जैसी की उम्मीद की जाती है. अय्यर ने कहा, 'जब मुझे कैप मिली तो मुझे कुछ महसूस नहीं हुआ, क्योंकि मैं जानता था कि मुझे वह काफी पहले मिल जानी चाहिए थी.' क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में अय्यर ने बताया कि अपने दूसरे रणजी सीजन में उन्होंने 1300 रन बनाए थे तब उन्हें उम्मीद की उनका सेलेक्शन होगा. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और वह काफी निराश थे. इसके बाद  लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया. यही वजह थी कि जब उन्हें वह मौका मिला उन्हें उतनी खुशी नहीं क्योंकि उनका यह बहुत देरी से मिला था.

अय्यर को बदलना पड़ा अपना खेल



श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बताया कि जब उनका सेलेक्शन नहीं हुआ था तो वह जानना चाहते थे कि आखिर ऐसा क्यों है. अय्यर ने बताया, 'जब मेरा चयन नहीं हुआ तो मैंने सेलेक्टर से पूछा कि इसकी क्या वजह है. उन्होंने मुझे बताया कि मैं काफी अग्रेसिव हूं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्लेबाजी के लिए इसमें बदलाव लाना होगा.' अय्यर ने इसके बाद लंबी पारियां खेलना शुरू किया और धीरे-धीरे खेल में बदलाव लाए जिसके बाद आखिरकार उनका सेलेक्शन हो गया.



आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज हिस्सा थे. सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना था जो बारिश के कारण रद्द हो गया वहीं सीरीज के बचे हुए मैच कोविड19 का खतरा देखते हुए रद्द कर दिए गए थे.  इसके बाद उनको आइपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी, लेकिन आइपीएल के आयोजन को लेकर कुछ साफ नहीं है.

Coronavirus ने सिर्फ मैच ही रद्द नहीं किए, बल्कि इन 8 क्रिकेटर्स की शादी भी रोक दी

मुश्किल में फंसे ECB की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, वेतन में कटौती के लिए तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 3:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading