IPL 2021: ऋषभ पंत से छिनेगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी! जानिए पूरा मामला

ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर बतौर कप्तान अपने आईपीएल करियर की जीत से शुरुआत की थी.(Delhi capitals twitter)

ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर बतौर कप्तान अपने आईपीएल करियर की जीत से शुरुआत की थी.(Delhi capitals twitter)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्‍तानी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन में 12 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में शीर्ष पर है, मगर अब उनकी कप्‍तानी पर संकट मंडरा रहा है

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 29 मैच बाद स्‍थगित हुए आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन के बचे हुए 31 मैच अब यूएई में खेले जाएंगे. बीसीसीआई (BCCI) की शनिवार को हुई स्‍पेशल जनरल मीटिंग में यह फैसला लिया गया. लीग का आयोजन सितंबर के होगा. हालांकि तारीख पर अभी तक फैसला नहीं लिया गया. आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण में पॉइंट टेबल में टॉप पर चल रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स में एक बड़ा बदलाव नजर आ सकता है. पहले चरण में दिल्‍ली को पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचाने वाले कप्‍तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से कप्‍तानी छीनी जा सकती है.

स्‍पोर्ट्स टुडे की खबर के अनुसार यदि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) यूएई में आईपीएल 2021 खेलने के लिए फिट होते हैं तो वह दिल्‍ली के कप्‍तान होंगे. दरअसल टीम इंडिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में चोटिल हो गए थे. अय्यर को फील्डिंग के दौरान कंधे पर चोट लगी थी.

यह भी पढ़ें : 

'टी20 वर्ल्ड कप के लिए सुरक्षित नहीं भारत', हसी के बयान के बाद गावस्कर ने दिया जवाब
अंपायर ने दिया आउट तो बांग्‍लादेशी कप्‍तान ने लांघ दी सीमा, अब आईसीसी ने दी सजा

पॉइंट टेबल में टॉप पर है दिल्‍ली कैपिटल्‍स

आईपीएल के पहले चरण के दौरान अय्यर की सर्जरी हुई थी और वह अब अपनी पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर बतौर कप्तान अपने आईपीएल करियर की जीत से शुरुआत की थी. चोट लगने के बाद अय्यर के आईपीएल के इस सीजन से बाहर होने के बाद पंत को यह जिम्‍मेदारी मिली थी और उन्‍होंने खुद को साबित भी किया.



पंत की अगुआई में दिल्‍ली ने 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की और 12 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर है. दिल्‍ली के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स दूसरे पायदान पर है. आईपीएल के इस सीजन के सख्‍त बायो बबल में कोरोना की एंट्री होने के बाद बीसीसीआई ने 4 मई को लीग को स्‍थगित कर दिया था. कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स, सनराइजर्स हैदराबाद के कुछ खिलाड़ी इस वायरस की चपेट में आ गए थे. आईपीएल का पिछला सीजन भी यूएई में खेला गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज