श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएगा टीम इंडिया का धाकड़ बल्लेबाज, मिल सकती थी कप्तानी!

श्रेयस अय्यर नहीं जाएंगे श्रीलंका (फोटो-एएफपी)

श्रेयस अय्यर नहीं जाएंगे श्रीलंका (फोटो-एएफपी)

टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी जहां वो 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने वाला है लेकिन चोट से जूझ रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस दौरे से भी बाहर रहेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया को जुलाई में इंग्लैंड और श्रीलंका से सीरीज खेलनी है. भारत के सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलेंगे वहीं युवा खिलाड़ी श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे. श्रीलंका में होने वाली सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है लेकिन टीम इंडिया का एक धाकड़ बल्लेबाज इस दौरे से बाहर रहेगा. बात हो रही है श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की, जो चोट के चलते श्रीलंका नहीं जाएंगे.

बता दें श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड सीरीज के दौरान चोट लगी थी और वो इसकी वजह से आईपीएल से भी बाहर हो गए थे. श्रेयस अय्यर अबतक फिट नहीं हुए हैं. 8 अप्रैल को अय्यर के कंधे की सर्जरी हुई थी जिसके बाद उनके तीन महीने तक क्रिकेट खेलने की कोई संभावना नहीं है. यही वजह है कि वो श्रीलंका दौरे पर नहीं जा पाएंगे. बता दें श्रेयस अय्यर ने वनडे फॉर्मेट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. इस बल्लेबाज ने 22 मैचों में 42 से ज्यादा की औसत से 813 रन बनाए हैं. वहीं टी20 में अय्यर ने 29 मैचों में 550 रन बनाए हैं.

श्रेयस अय्यर फिट होते तो बनते कप्तान!

अगर श्रेयस अय्यर फिट होते और श्रीलंका जाते तो वो विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान संभाल सकते थे. फिलहाल कप्तानी की रेस में शिखर धवन, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार का नाम आगे है. बता दें आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे पर मौका मिल सकता है. इनमें हर्षल पटेल, चेतन सकारिया जैसे खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है.
यह भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिये सीरीज का कार्यक्रम

श्रीलंका दौरे के लिए दावेदार- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, देवदत पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, संजू सैमसन, मनीष पांडे, ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, खलील अहमद, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और राहुल चाहर.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज